IPS डी रूपा पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- ‘ऐसे अफ़सर पुलिस विभाग पर धब्बा’; जानें पूरा मामला

IPS अधिकारी डी रूपा एक बार फिर से चर्चा में हैं । उन्‍हें लेकर कंगना रनौत ने निशाना साधा है ।

New Delhi, Nov 19: आईपीएस अधिकारी डी रूपा के दीवाली के दौरान आतिशबाजी पर दिये गए एक बयान को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उनपर निशाना साधा है । कंगना ने कहा है –  ‘ऐसे अफसर पुलिस विभाग पर धब्बे की तरह हैं’। रनौत ने उन्हें सस्पेंड करने की मांग भी की है । कंगना रनौत ने उनके बयान को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए और  डी रूपा को हटाने की मांग की है । दरअसल अफसर ने पिछले दिनों अपनी एक पोस्ट में कहा था कि पटाखे भारतीय परंपरा का हिस्सा नहीं हैं और किसी भी ग्रंथ आदि में इसका ज़िक्र नहीं मिलता है।

Advertisement

ट्विटर पर हुई तीखी बहस
डी रूपा के इस बयान के बाद उनके और ट्विटर के एक चर्चित हैंडल ‘ट्रू इंडोलॉजी’ के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। जिसके बाद ट्विटर ने ‘ट्रू इंडोलॉजी’ का हैंडल ही सस्पेंड कर दिया। इस कदम के बाद तमाम यूजर्स डी रूपा को ही जिम्मेदार ठहराते और उन्हें ट्रोल करते हुए नज़र आए । लगे हाथ कंगना भी इस विवाद में कूद पड़ीं । उन्‍होंने अफसर को खूब खरी खोटी सुनाई ।

Advertisement

कौन हैं डी रूपा?
आपको बा दें,  डी रूपा मोदगिल कर्नाटक कैडर की साल 2000 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं । वो ‘लेडी सिंघम’ भी कही जाती हैं । रूपा पढ़ाई में अव्वल रहीं हैं, उनका परिवार चाहता था कि वे पुलिस सेवा में जाएं। उन्‍होंने परिवार के इस सपने को पूरा किया, जी तोड़ मेहनत कर अधिकारी बन गईं । तेज तर्रार IPS डी रूपा साल 2004 में तब चर्चा में आईं थी, जब उन्‍होंने मध्य प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री उमा भारती को गिरफ्तार कर लिया था।

Advertisement

बेबाकी के लिए प्रसिद्ध
सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रखने वालीं डी रूपा प्रोफेशनल लाइफ में भी उतनी ही बेबाक हैं। उनके निशाने पर कई नेता रह चुके हैं, इसी वजह से उन्‍हें अपने करियर में 41 से ज्यादा बार ट्रांसफर का दंश झेलना पड़ा है। 3 साल पहले, 2017 में डी रूपा ने ही तमिलनाडु की एआईएडीएमके नेता शशिकला को जेल में मिलने वाली विशेष सुविधाओं का खुलासा किया था तो हंगामा मच गया था। आपको बता दें रूपा के पति एक IAS अफसर हैं । मुनीश मुद्गिल और रूपा के 2 बच्चे भी हैं।