पैतृक गांव में कुमार विश्वास ने बनाया अपने सपनों का आशियाना, देखें आलीशान घर की तस्वीरें

कुमार विश्वास को अक्सर अपने घर में गाय की सेवा करते देखा जा सकता है । कुमार विश्‍वास ने नए घर के एक हिस्से में लाइब्रेरी भी बनवाई है ।

New Delhi, Nov 19: शहर की चहल पहल से दूर कुमार विश्‍वास ने अपने सपनों का आशियाना पैतृक गांव में बनवाया । अपने इस आलीशान घर को उन्‍होंने केवीकुटीर का नाम दिया है । उनका ये घर बेहद खूबसूरत बना है । इस घर को पूरी तरह से गांव के लुक में बनवाया गया है । कुमार विश्वास का ये घर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में उनके पैतृक गांव पिलखुआ में बनाया गया है । कुमार के घर के अंदर काफी बड़ा लॉन भी बनवाया है, जिसमें अक्सर उन्हें काम करते देखा गया है ।

Advertisement

तस्‍वीरें करते रहते हैं शेयर
कुमार विश्‍वास सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, वो अकसर अपने इस नए घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं । कुमार विश्‍वास अपने घर के लॉन में अकसर घास की छटाई करते हैं, जिसका वीडियो भी उन्‍होंने शेयर किया था । घर की चारदीवारी के अंदर जमीन के एक बड़े हिस्से में खेती भी होती है ।

Advertisement

मजेदार तस्‍वीरें भी कीं शेयर
कुमार विश्वास ने अपने घर में गन्ने का रस निकालने के लिए एक मशीन भी रखी हुई है, जिसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं । कुमार विश्वास ने अपने घर में गाय भी पाल रखी हैं । वो अपने गायों के साथ भी तस्‍वीरें शेयर करते हैं, कुछ समय पहले उन्‍होंने एक बछड़े के साथ तस्‍वीर शेयर की थी । उसमें वो उसे बहुत प्‍यार कर रहे थे । कुमार विश्वास को अक्सर अपने घर में गाय की सेवा करते देखा जा सकता है ।

Advertisement

लाइब्रेरी और स्‍टूडियो
कुमार विश्‍वास ने नए घर के एक हिस्से में लाइब्रेरी भी बनवाई है । वो एक कवि हैं और जाहिर है उन्‍हें पढ़ने का भी बहुत शौक है । कुमार विश्वास ने अपने घर में एक छोटा सा स्टूडियो भी बनाया है । जिसमें वो अक्सर वक्त बिताते हैं । कुमार विश्‍वास देश के जाने माने कवि हैं, हाल ही में जब उनसे जुड़ा एक सवाल केबीसी में पूछा गया तो इसे भी सोशल मीडिया पर शेयर करना नहीं भूले । मजेदार अंदाज में वीडियो शेयर करते हुए लिखा, इतना कम का सवाल । इस पर उनके फैंस ने उन्‍हें कमेंट में लिखा है कि सवाल जितने का भी हो लेकिन वो देश के एक महान कवि हैं ।