यूपी में सड़क पर बिखरे पड़े थे 2000 और 500 के नोट, लूटने के लिये लोग पिल पड़े!

सड़क पर बिखरे पैसों को लेकर लोगों में पैसे लूटने की होड़ मच गई, जिसके बाद मुनिम ने अपना थैला चेक किया, तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ।

New Delhi, Nov 20 : यूपी के गोरखपुर में ऑटो सवार व्यापारी के सड़क पर गिरे हजारों रुपयों को पब्लिक ने सरेआम लूट लिया, सड़क पर बिखरे पैसों को लूटने की राहगीरों में होड़ मच गई, कार सवार से लेकर साइकिल चालक तक अपने-अपने वाहन रोककर पैसे लूटने में जुट गये, वहीं व्यापारी ने पैसों के सड़क पर गिरने पर पुलिस को लूट की सूचना दे दी, हालांकि जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक सब कुछ शांत हो चुका था।

Advertisement

पैसे जमा करने जा रहा था व्यापारी
पुलिस ने बताया कि बैंक में पैसा जमा करने जा रहे व्यापारी का मुनिम ऑटो से गोरखनाथ एरिया जा रहा था, मुनिम ने पॉलीथीन के थैले में 1 लाख 83 हजार रुपये रखे थे, जिसमें से 1 लाख 26 हजार रुपये के नोट मुनिम की लापरवाही से सड़क पर गिर पड़े, बाकी का 57 हजार रुपये उनके थैले में रह गये।

Advertisement

लोगों में मची होड़
सड़क पर बिखरे पैसों को लेकर लोगों में पैसे लूटने की होड़ मच गई, जिसके बाद मुनिम ने अपना थैला चेक किया, तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ, हालांकि तब तक 84 हजार रुपये गायह हो चुके थे, 42 हजार रुपये पुलिस ने बरामद कर ली। गोरखनाथ के थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने बताया कि गुलरिहा थाना के महाराजगंज बाजार के एक व्यापारी का मुनिम बैंक में पैसा जमा करने जा रहा था, ऑटो में बैठने के दौरान अचानक से उनके पास रखे पैसे गिरकर सड़क पर बिखर गये, देखते ही देखते उन पैसों को लूटने की लोगों में होड़ मच गई।

Advertisement

लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस
प्रत्यक्षदर्शी संजय का कहना है कि अचानक से सड़क पर पैसों के गिरने से मौके पर लोगों की भीड़ सी लग गई, जिसे जो मिला, वो लेकर चलता बना, संजय ने कहा कि क्या कार वाले और क्या बाइक तथा साइकिल वाले, जिसे देखो वो गाड़ी किनारे कर नोट लूटने में जुट गया, हमने सड़क पर 50 से लेकर 100,200 , 500 और 2000 के नोट देखे, जिसके हाथ जो आया, वो लेकर चलता बना, प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक लूट जैसी कोई वारदात नहीं हुई थी, लेकिन व्यापारी के मुनिम ने अचानक से पैसों के गिरने की घटना पर पुलिस को फर्जी लूट की सूचना देकर सांस अटका दी थी।