शादीशुदा सलीम खान की इस खासियत पर फिदा हो गईं थीं हेलन, बेहद दिलचस्‍प है लव स्‍टोरी

बॉलीवुड में काम करते हुए उनकी मुलाकात हेलेन से हुई जो अपने शानदार डांस मूव्स की वजह से चर्चा में रहती थीं, और किसी नामी सितारे जितनी ही प्रसिद्ध थीं ।

New Delhi, Nov 21: बॉलीवुड की पहली ऐसी डांसर जिन्‍होंने कैबरे को पर्दे पर जीवंत किया, जी हां वो एक्‍ट्रेस हैं हेलेन । 50 और 60 के दशक में अपने आइटम डांस से लोगों को दीवाना बनाने वालीं हेलेन आज 84 साल की हो गई हैं । जब हेलेन, गानों पर  थिरकती थीं तो उन्‍हें देखने वाले पागल हो जा करते थे । वो दौर था जब फिल्‍मों में हेलेन का डांस होना जरूरी माना जाने लगा था । हेलेन 1980 में सलीम खान से शादी की थी, वो पहले से शादीशुदा थे और 4 बच्‍चों के बाप थे ।

Advertisement

45 साल के थे सलीम खान, हेलेन 42 की थीं
सलीम खान शादीशुदा थे, जब उन्होंने हेलेन से शादी करने का फैसला किया तब वो 45 साल के थे । जबकि हेलेन की उम्र 42 साल थी । बॉलीवुड के जाने माने राइटर्स में से अव्‍वल सलीम खान 23 साल की उम्र में एक्टर बनने के लिए मुम्बई आ गए थे। शहर में कुछ साल बिताने के बाद उन्होंने सुशीला चरक से साल 1964 में शादी कर ली थी, इनका नाम शादी के बाद बदलकर सलमा हुआ ।

Advertisement

हेलेन भी थीं शादीशुदा
बॉलीवुड में काम करते हुए उनकी मुलाकात हेलेन से हुई जो अपने शानदार डांस मूव्स की वजह से चर्चा में रहती थीं, और किसी नामी सितारे जितनी ही प्रसिद्ध थीं । खास बात ये कि हेलेन भी शादीशुद थीं, उन्होंने प्रेम नारायण अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन साल 1974 में दोनों का डिवोर्स हो गया था।

Advertisement

सलीम खान का एक अंदाज भा गया
हेलेन और सलीम की मुलाकात फिल्म काबिल के दौरान हुई थी। यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी। बताया जाता है सलीम ने हेलेन की काफी मदद की। समय बीतता गया और दोनों का रिश्ता मजबूत होता चला गया । फिर एक दिन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया । एक इंटरव्यू के दौरान हेलेन ने बताया कि उन्हें सलीम खान का निस्‍वार्थ भाव पसंद आ गया था । सलीम इंडस्‍ट्री के दूसरे मर्दों से बहुत अलग थे, हेलेन ने कहा – मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। वह एक ऐसे इंसान हैं, जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के मेरी मदद की थी।