ड्रग्स केस में उलझी भारती सिंह पति से है 7 साल बड़ी, इस शो से मिली पहचान, दिलचस्प है निजी जिंदगी!

भारती सिंह मूल रुप से पंजाब की रहने वाली है, 3 जुलाई 1986 को अमृतसर में उनका जन्म हुआ था, वो छोटी बच्ची ही थी, तो उनके पिता का स्वर्गवास हो गया था।

New Delhi, Nov 22 : एनसीबी ने शनिवार को भारती सिंह के घर से गांजा बरामद होने के बाद उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया। एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली, उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

Advertisement

गांजा सेवन करते थे
एनसीबी ने बयान में कहा है कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया है, भारती को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है, एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि bharti singh भारती सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत छोटी मात्रा है। एक किलो ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है, इसके लिये 6 महीने तक की जेल या 10 हजार रुपये तक का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा 20 किलो या इससे ज्यादा होने पर 10 साल तक की सजा हो सकती है, अधिकारी ने कहा कि भारती का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।

Advertisement

पंजाब की रहने वाली
भारती सिंह मूल रुप से पंजाब की रहने वाली है, 3 जुलाई 1986 को अमृतसर में उनका जन्म हुआ था, वो छोटी बच्ची ही थी, तो उनके पिता का स्वर्गवास हो गया था, मां कमला ने इसके बाद उन्हें पाला पोसा, भारती ने शुरुआती पढाई वहीं से की, इसके अलावा वो शूटर भी रहीं, जिसमें गोल्ज मेडल भी जीत चुकी हैं। कॉमेडी के अलावा भारती टीवी प्रेजेंटर और कुछ शो भी होस्ट कर चुकी हैं, उन्होने स्टैंड अप कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के चौथे सीजन से पहचान बनाई थी, हालांकि शो में वो सेकेंड रनरअप रही थी, शो में उनके किरदार का नाम लल्ली था, जिसने उन्हें घर-घर में पहचान दिला दी।

Advertisement

2017 में शादी
2017 में भारती ने स्क्रिप्ट राइटर हर्ष लिंबाचिया से शादी की, हर्ष उनसे 7 साल छोटे हैं, भारती ने कॉमेडी के साथ ही डांस में भी अपना हाथ आजमाया है, वो चर्चित टीवी रिएलिटी शो झलक दिखला जा में नजर आ चुकी हैं। भारती और हर्ष कॉमेडी सर्कस के दौरान मिले थे, तब भारती कंटेस्टेंट थी और हर्ष स्क्रिप्ट राइटर, कई कंटेस्टेंट तब हर्ष की स्क्रिप्ट के चलते शो से आउट हो गये थे, भारती के लिये उन्होने स्क्रिप्ट लिखी, पर भारती उसे पढने के बाद शो से बाहर हो गई थी, हालांकि उनकी किस्मत अच्छी थी, और उन्हें बाद में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली।