बजरंग पुनिया और संगीता फोगाट की शादी की रस्‍में शुरू, दोनों लेंगे ‘आठ फेरे’, वजह बड़ी दिलचस्प है

पहलवान बजरंग पूनिया, संगीता फोगाट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं । दोनों अपनी शादी पर सात की जगह 8 फेरे लेने जा रहे हैं । वजह आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 24: भारत के नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे । बजरंग, संगीता फोगाट संग फेरे लंगे । लेकिन इस शादी का दिलचस्‍प मामला ये है कि ये दोनों 7 फेरे नहीं बल्कि 8 फेरे लेंगे । हालांकि ये बजरंग पुनिया की वजह से नहीं बल्कि फोगाट फैमिली के ट्रेडीशन की वजह से होगा । फोगाट परिवार में शादी में आठ फेरे लेने की बेहद ही खास परंपरा है । दोनों की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं ।

Advertisement

25 नवंबर को शादी
बजरंग और संगीता की शादी 25 नवंबर यानी बुधवार को होने जा रही है । संगीता फोगाट, द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीत चुके महावीर फोगाट की तीसरी बेटी हैं । बजरंग – संगीता फोगाट की शादी की रस्‍में शुरू हो गई हैं, संगीता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शादी की पहली रस्‍म हल्‍दी की तस्‍वीरें शेयर की हैं ।

Advertisement

गीता फोगाट ने भी शेयर की तस्‍वीरें
संगीता फोगाट की बड़ी बहन और रेसलर गीता फोगाट ने बहन की हल्दी की रस्म की तस्वीरों को शेयर किया । गीता फोगाट ने अपनी छोटी बहन की 25 नवंबर को होने वाली शादी के बारे में जानकारी दी है । हालांकि, कोरोना वायरस के चलते ये शादी बहुत ही कम लोगों की मौजूदगी में होगी । शादी में परिवार के बेहद ही नजदीकी लोग शामिल होंगे । बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही संगीता फोगाट भी पेशे से पहलवान ही हैं ।

Advertisement

आठवां फेरा है खास
आपको बता दें फोगाट परिवार में शादी के दौरान आठ फेरे लेने की परंपरा है, ये परंपरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी खिलाओ अभियान के तहतशुरू की गई है । इसीलिए बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आठ फेरे लेंगे और अपने परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे । आपको बता दें संगीता फोगाट की बड़ी बहन और रेसलर बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे ।