लव जिहाद पर खुलकर बोली नुरसत जहां, खुद भी दूसरे धर्म से लड़के से की है शादी!

नुसरत ने इस दौरान लव जिहाद के मामले पर भी बात की, उन्होने कहा कि प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है।

New Delhi, Nov 24 : पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, और उसके लिये अभी से ही सियासी पारा चढना शुरु हो गया है, टीएमसी की ओर से अभी से ही आक्रामक प्रचार शुरु कर दिया गया है, बीजेपी को काउंटर किया जा रहा है, सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां ने पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस की।

Advertisement

लव जिहाद पर बात
नुसरत ने इस दौरान लव जिहाद के मामले पर भी बात की, उन्होने कहा कि प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है, हम कभी धर्म, जाति के आधार पर किसी को नहीं बांटते हैं, ऐसे में लोगों को ऐसे मुद्दों से बचना चाहिये, और धर्म को किसी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिये।

Advertisement

निजी च्वाइस पर हमला
महिला सांसद ने कहा कि क्या इस तरह के मुद्दे उठाकर लोगों की निजी च्वाइस पर हमला नहीं किया जा सकता है, भारत में कोई इस तरह हुक्म नहीं चला सकता, गौरतलब है कि लव जिहाद को लेकर बीते कुछ दिनों में काफी बयानबाजी हुई है, कई बीजेपी शासित राज्य इसे लेकर कानून ला रहे हैं, जबकि जहां बीजेपी विपक्ष में है, वहां की सरकार को कानून बनाने की मांग कर रही है।

Advertisement

मोदी सरकार पर निशाना
नुसरत जहां ने इस दौरान केन्द्र सरकार पर निशाना भी साधा, उन्होने कहा कि पीएम ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, इस हिसाब से अब तक 12 करोड़ लोगों को नौकरी मिल जानी चाहिये थी, लेकिन हमें अब तक तो 12 लाख नौकरी भी नहीं दिखती है। राज्यपाल की ओर से लगातार हो रही बयानबाजी पर नुसरत ने कहा कि राज्य सरकार चुनकर आई है, जबकि राज्यपाल को नियुक्त किया गया है, ऐसे में उनके पास सरकार के खिलाफ एक्शनि लेने का अधिकार नहीं है, राजभवन सिर्फ बीजेपी प्रवक्ता का दफ्तर बन गया है।

Advertisement