बजरंग पुनिया-संगीता फोगाट की शादी की तस्‍वीरें आईं सामने, 8 फेरें लेकर 7 जन्‍मों के लिए हुए एक

भारत के नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया, 21 बारातियों संग अपनी दुल्‍हन संगीता फोगाट को ब्‍याहने पहुंचे । सादे से समारोह में दोनों की शादी संपन्‍न हुई ।

New Delhi, Nov 26: हरियाणा के चरखी दादरी में बुधवार को देश के दो चर्चित खिलाड़ी शादी के बंधन में बंध गए । द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी संगीता फोगाट ने पहलवान बजरंग पुनिया संग शादी कर ली । संगीता, गीता-बबीता के बाद की बहन हैं । दोनों ने बुधवार को फोगाट परिवार के पैतृक गांव बलाली में आठवां फेरा लेते हुए बेटी बचाओ अभियान को भी आगे बढ़ाया ।

Advertisement

पर्यावरण की ओर उठाया ये कदम
केवल आठवां फेरा ही नहीं, नवदंपती ने इस शुभ अवसर पर एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान भी किया । दोनों ने एकदम साधारण व पारम्परिक रीति-रिवाज, बिना दहेज के साथ शादी करके आने वाली पीढ़ी के लिए नई मिसाल कायम की है । शादी की सभी रस्‍में हरियाणवी विधी-विधान व पारम्परिक परम्परा अनुसार संपन्‍न हुईं । संगीता ने अपने पिता के घर में जयमाला और शादी की रस्म पूरी की ।

Advertisement

21 बारातियों के संग पहुंचे बजरंग
कोविड 19 के खतरे के चलते बजरंग पुनिया महज 21 बारातियों संग ही संगीता के घर पहुंचे थे । शादी एकदम सादे समारोह में हुई, जहां केवल परिवार और मित्रगण ही मौजूद रहे ।  कोरोना को देखते हुए सिर्फ परिवारिक व रिश्तेदारों को ही बुलाया गया था । शादी में आए मेहमानों को कोरोना एडवाइजरी के अनुसार मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए बार-बार कहा जाता रहा । गीता और बबीता फोगाट की ही तरह संगीता ने भी शादी में सात के बजाए 8 फेरे लिए ।

Advertisement

ये माननीय हुए शामिल
इस विशेष शादी समारोह में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, गीता फोगाट के पति व पहलवान पवन सरोहा, विनेश फोगाट के पति व पहलवान सोमबीर राठी, बबीता फोगाट के पति विवेक सुहाग और विदेशी कोच सहित कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान शामिल हुए थे । नव दंपत्ति को सभी ने शुभाषीष देकर नव जीवन में प्रवेश करने के लिए आशीर्वाद किया ।