केएल राहुल तीनों विश्वकप में विकेटकीपिंग के लिये तैयार, बैटिंग ऑर्डर पर कही बड़ी बात!

वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो अपनी टीम की ओर से मिली भूमिका को निभाने के लिये तैयार हैं।

New Delhi, Nov 26 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार 27 नवंबर से हो रहा है, इस सीरीज में केएल राहुल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, राहुल हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें एक अलग भूमिका निभानी है, राहुल सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं, साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन पर होगी, इन सभी मुद्दों पर राहुल ने खुलकर अपने विचार रखे हैं।

Advertisement

बल्लेबाजी क्रम और विकेटकीपिंग
वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो अपनी टीम की ओर से मिली भूमिका को निभाने के लिये तैयार हैं, उन्होने कहा कि मेरा बल्लेबाजी क्रम प्रारुप और टीम की रणनीति के हिसाब से तय होगा, आखिरी वनडे सीरीज हमने खेली, तो मैं नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरा था, मैं विकेटकीपर की भूमिका भी अदा कर रहा था, मुझे टीम जो रोल देगी, मैं उसे निभाने के लिये खुशी से तैयार हूं।

Advertisement

आने वाले तीन विश्वकप में निभाने को तैयार
स्टाइलिश बल्लेबाज ने आगे कहा कि वो इस भूमिका को आने वाले तीन विश्वकप में भी निभाने को तैयार हैं, राहुल बोले कि बतौर टीम हम इतनी आगे की नहीं सोचते, हम एक मैच के बारे में ही सोचते हैं, लेकिन अगर मुझे मौका मिला, तो मैं तीनों विश्वकप में विकेटकीपिंग के लिये तैयार हूं, आपको बता दें कि भारत को अगले साल 2021 में टी-20 विश्वकप, 2023 में आईसीसी वनडे विश्वकप की मेजबानी करनी है, तो 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप खेलना है।

Advertisement

न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर भी वनडे और टी-20 सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी, KL Rahul 41 वहां राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था, न्यूजीलैंड में हुई वनडे सीरीज के दौरान राहुल ने 102 के बेमिसाल औसत से 3 मैचों में 204 रन बनाये थे, इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था। उनका स्ट्राइक रेट भी 110 से ज्यादा था, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी राहुल से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।