कंगना रनौत की हुई जीत, HC ने कहा- ‘गलत इरादे’ से की गई ऑफिस में तोड़फोड़, अब दिया बड़ा आदेश

कंगना रनौत ऑफिस तोड़फोड़ मामले में बंबई हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है । पूरे केस में कंगना को बड़ी राहत देते हुए बीएमसी के इरादे कोर्ट ने स्‍पष्‍ट कर दिए हैं ।  

New Delhi, Nov 27: कंगना रनौत के मुंबई स्थित दफ्तर में तोड़फोड़ के मामले में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है । बीएमसी के साथ विवाद में शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना के पक्ष में फैसला दिया । हाई कोर्ट ने इस मामले में कहा कि अदालत के पास इस बात के प्रमाण हैं कि स्ट्रक्चर पहले से मौजूद था, बीएमसी की कार्रवाई गलत इरादे से की गई थी ।

Advertisement

बीएमसी का आदेश निरस्‍त, मिलेगा मुआवजा
कंगना रनौत के हक में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने बीएमसी के इरादे स्‍पष्‍ट कर दिए । साथ हीहाईकोर्ट ने बीएमसी के डेमोलेशन के आदेश को निरस्त कर दिया । वहीं, कंगना को हुए नुकसान की भरपाई के लिए मूल्यांकन कर्ता को नियुक्त करने की बात कही है ताकि मुआवजा राशि निर्धारित की जा सके ।

Advertisement

कोर्ट ने क्‍या कहा
बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता यानी कि कंगना रनौत को भी सलाह दी है, उन्‍होंने कंगना को सार्वजनिक मंच पर विचारों को रखने में संयम बरतने को कहा । लेकिन साथ ही ये भी कहा कि किसी राज्य द्वारा किसी नागरिक की गई गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियों को नजरअंदाज किया जाता है । कोर्ट ने इस कार्रवई को लेकर कहा कि- किसी नागरिक के ऐसे गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों के लिए राज्य की इस तरह की कोई कार्रवाई कानून के अनुसार नहीं हो सकती है ।

Advertisement

कंगना ने किया ट्वीट
वहीं कंगना रनौत की ओर से इस आदेश के बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अदालत का धन्‍यवाद किया गया । कंगना की ओर से किए ट्वीट में लिखा है- जब कोई व्यक्ति सरकार के खिलाफ खड़ा होता है और जीतता है, तो यह व्यक्ति की जीत नहीं है, बल्कि यह लोकतंत्र की जीत है। आप सभी को धन्यवाद जिन्होंने मुझे हिम्मत दी और उन लोगों को भी धन्यवाद जो मेरे टूटे सपनों पर हंसे । ये सिर्फ आपकी वजह से है, क्‍योंकि आप एक खलनायक बने ताकि मैं हीरो हो सकूं ।

Advertisement