ऑस्ट्रेलिया में शानदार लेकिन सिडनी में फिसड्डी हैं विराट कोहली!

ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, उन्होने 50.17 के औसत से 1154 रन बनाये हैं।

New Delhi, Nov 27 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से हो रहा है, सीरीज की शुरुआत वनडे से होगी, फिर तीन मैचों की टी-20 और फिर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, भारत जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा, तो उसके साथ हिटमैन रोहित शर्मा नहीं होंगे, सीरीज में रोहित की कमी खलेगी, विराट की कप्तानी में इस बार कुछ नये चेहरों को मौका मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के रिकॉर्ड के साथ भारतीय टीम आत्मविश्वास से उतरेगी।

Advertisement

शानदार रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, उन्होने 50.17 के औसत से 1154 रन बनाये हैं, Virat इस दौरान भारतीय कप्तान के बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं, लेकिन अगर सिडनी क्रिकेट मैदान की बात करें, तो ये मैदान रन मशीन के लिये किसी बुरे सपने से कम नही है।

Advertisement

सिडनी में फ्लॉप
सिडनी क्रिकेट मैदान पर विराट कोहली का औसत 5 पारियों में 9.00 का है, वहीं इस मैदान पर उनका अधिकतम स्कोर सिर्फ 21 रन है, विराट के फॉर्म की बात करें, तो आईपीएल के शुरुआती मैचों में खराब परफॉरमेंस के बाद विराट के बल्ले ने लय पकड़ ली थी, वो 13 सीजन में 15 मैचों में 42.36 के औसत तथा 121.35 के स्ट्राइक रेट से 466 रन बनाये, इस दौरान विराट के बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले।

Advertisement

पिछले एक साल से शतक नहीं
वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के फॉर्म की बात करें, तो उन्होने पिछले एक साल से शतक नहीं लगाया है, आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में पिछले साल नवंबर में शतक लगाया था, इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में विराट का स्कोर 2, 19, 3, 14 था। अगर वनडे की बात करें तो विराट ने आखिरी बार शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था, ऑस्ट्रेलिया टीम के पिछले भारत दौरे पर विराट ने वनडे में 16, 78 और 89 रनों की पारी खेली थी।