युजवेन्द्र चहल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस ने कहा बस करो!

शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर चहल ने थोक के भाव से रन लुटाये, उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनों की झड़ी लगा दी।

New Delhi, Nov 27 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी वनडे में लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चहल वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, इस सूची में चहल से आगे आर विनय कुमार और भुवनेश्वर कुमार हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चहल ने 10 ओवर के कोटे के दौरान 89 रन लुटा दिये, पिछले साल ही स्पिनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज बने थे, उन्होने पीयूष चावला का रिकॉर्ड तोड़ा था, चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन दिये थे, जबकि चावला ने साल 2008 में पाक के खिलाफ ढाका में 85 रन खर्च किये थे।

Advertisement

10 ओवर में 89 रन
शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर चहल ने थोक के भाव से रन लुटाये, उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनों की झड़ी लगा दी, chahal5 चहल की गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के लगे, इसके अलावा उन्होने तीन वाइड और एक नो बॉल भी डाली, ये तीसरा मौका है, जब चहल ने एक पारी में 80 या उससे ज्यादा रन दिये हो, पिछले साल विश्वकप में उंन्होने इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन खर्च किये थे, जबकि पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होने मोहाली के मैदान पर 80 रन लुटाये थे।

Advertisement

टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन
भारत की ओर से वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के नाम है, उन्होने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई के मैदान पर 106 रन दिये थे, इसके बाद विनय कुमार की बारी आती है। उन्होने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में 102 रन दिये थे, इस सूची में तीसरे स्थान पर भी भुवी का नाम आता है, उन्होने 2017 में कानपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 92 रन दिये थे, अब इस सूची में चौथे नंबर पर चहल आ गये हैं, जबकि पांचवें स्थान पर भी चहल का ही कब्जा है।

Advertisement

दुनिया के सबसे खर्चीले गेंदबाज
एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिक लेविस के नाम है, sharjah cricket stadium उन्होने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर की गेंदबाजी में 113 रन लुटा दिये थे, लेविस इसके बाद दोबारा कभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये नहीं खेल पाये, इस सूची में दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज हैं, जिन्होने इंग्लैंड के खिलाफ 110 रन दिये थे, अफगानिस्तान के राशिद खान 110 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।