‘मोदी के हनुमान’ तैयार हुए, तो नीतीश की एक और अग्निपरीक्षा तय!

बिहार कांग्रेस के नेता कहते हैं कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव जो फैसला करेंगे, उन्हें मंजूर होगा।

New Delhi, Nov 30 : पटना से चली हलचल पर दिल्ली में लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को मां रीना पासवान को राज्यसभा चुनाव में उतारने का फैसला लेना है, चिराग पासवान का ये निर्णय उनको पीएम मोदी का हनुमान होने की पहली अग्निपरीक्षा से गुजरेगा। दूसरी अग्निपरीक्षा बिहार के सीएम नीतीश कुमार की होगी, कि वो अपने मित्र और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राज्यसभा में जितवाकर भिजवाएं।

Advertisement

महागठबंधन ने तेजस्वी पर छोड़ा फैसला
बिहार कांग्रेस के नेता कहते हैं कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव जो फैसला करेंगे, उन्हें मंजूर होगा, वहीं राजद के अंदरखाने इसको लेकर सुगबुगाहट तेज है, राजद के नेता मान रहे हैं कि ये तो लालू प्रसाद यादव के सामाजिक समीकरण पर भी फिट बैठेगा।

Advertisement

चिराग ने भेजा था बीजेपी को संदेश
महागठबंधन नेताओं का कहना है कि एनडीए के साथ लोजपा की बनी सहमति के आधार पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट लोजपा के खाते में जानी चाहिये, चिराग ने इस सीट पर अपनी मां रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने का बीजेपी के शीर्ष नेताओं के पास संदेश भी भिजवाया था, Tejashwi chirag लेकिन बीजेपी ने सुशील मोदी को प्रत्याशी घोषित किया है, ऐसे में जब बिहार में लोजपा एनडीए से अलग है, तो फिर चिराग को दिक्कत नहीं होनी चाहिये। चिराग खुद को पीएम मोदी का हनुमान बता चुके हैं, इसलिये देखना है कि वो अब क्या फैसला लेते हैं।

Advertisement

राजद की निगाह चिड़िया की आंख पर
सबसे दिलचस्प तेजस्वी का अपने राजनीतिक बड़े भाई चिराग पासवान के साथ तालमेल का है, चिराग के करीबी सूत्र बताते हैं कि दोनों में लगातार संवाद की स्थिति रहती है, जिस तरह से तेजस्वी ने बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला, उससे चिराग के दिल को काफी ठंडक पहुंची है। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी के इस कदम का चिराग ने मौन समर्थन किया है, कहा तो यहां तक जा रहा है कि इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात भी हुई है।