सुशांत सिंह राजपूत ने PM मोदी को पछ़ाड़ा, 3 सालों बाद टूटा रिकॉर्ड, रिया चक्रवर्ती भी अव्‍वल

दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने एक मामले में पीएम मोदी को पीछे छोड़ दिया है, उनकी गर्लफ्रेंड भी इस मामले में टॉप पर हैं ।

New Delhi, Dec 02:साल का आखिरी महीना शुरू हो गया है और अब पूरे साल का लेखा जोखा अलग-अलग अंदाज में सामने आएगा । सर्च इंजन याहू ने हर साल की तरह इस साल भी भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्‍ट जारी की है । इस बार के आंकड़े पिछले कुछ सालों से थोड़ा अलग हैं । 2017 से प्रधानमंत्री मोदी को ही सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया था, लेकिन इस साल बॉलीवुड स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत के नाम ये खिताब रहा ।

Advertisement

2020 में सबसे ज्‍यादा सर्च किए गए सुशांत
याहू की लिस्‍ट में बताया गया है कि वर्ष 2020 में लोगों ने सबसे ज्यादा दिवंगत बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत को सर्च किया, जबकि उनकी गर्लफ्रेंड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती सबसे ज्यादा सर्च की जानी वाली फीमेल सेलिब्रिटी रहीं ।  सुशांत सिंह इस साल जून में अपने आवास पर मृत पाए गए थे, उनकी मौत एक रहस्‍य बनी हुई है ।

Advertisement

दूसरे नंबर पर हैं पीएम मोदी
2017 के बाद यह पहला साल है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूची में नंबर वन हासिल नहीं किया है, इस साल पीएम दूसरे पायदान पर हैं । तीसरे स्थान पर रिया का नाम है । इसके बाद राहुल गांधी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत का नाम लिस्‍ट में शामिल है ।

Advertisement

सेलेब्‍स में सुशांत ने सबको पछाड़ा
‘मोस्ट सर्च मेल सेलेब्रिटी’ श्रेणी में भी सुशांत ही सबसे ऊपर हैंsushant, इसके बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान, इरफान खान और ऋषि कपूर हैं । वहीं रिया चक्रवर्ती इस साल की ‘मोस्ट सर्च फीमेल सेलिब्रिटी’ की सूची में नंबर एक पर हैं । साल 2020 के ‘टॉप न्यूजमेकर्स’ की लिस्‍ट में पीएम मोदी ही पहले नंबर पर हैं । जबकि सुशांत और रिया दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से और राहुल गांधी तीसरे स्थान पर रहे । सबसे खास एंट्री है सोनू सूद की, जिन्‍हें ‘हीरो ऑफ द ईयर’ चुना गया । सोनू ने कोरोना महामारी के बीच प्रवासियों को घर पहुंचाने में खूब मदद की, जिसकी वजह से उनकी जमकर तारीफ हुई है ।