अमित शाह ने दरकाया ओवैसी का किला, हैदराबाद चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर! बीजेपी इतनी सीटों पर आगे

इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था, लेकिन ओवैसी के गढ में पैर जमाने के लिये बीजेपी ने पहली बार किसी नगर निगम चुनाव में किसी बड़े चुनाव की तरह अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

New Delhi, Dec 04 : ओवैसी का किला माने जाने वाले हैदराबाद को बीजेपी भेदती नजर आ रही है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की 150 सीटों पर मतगणना जारी है, बीजेपी शुरुआती रुझानों में बंपर बढत बना चुकी है, बीजेपी 88 सीटों पर आगे है, वहीं सत्तारुढ टीआरएस 34 सीटों पर आगे चल रही है, हैदराबाद में दूसरे स्थान पर काबिज रही ओवैसी की पार्टी फिलहाल 17 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है, बीजेपी ने जिस तरह यहां चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी उसका फायदा होता दिख रहा है, 2016 चुनाव में बीजेपी को गठबंधन में यहां 5 सीटें मिली थी, बता दें कि जीएचएमसी चुनाव में आज 1122 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

Advertisement

एड़ी-चोटी का जोर
इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था, लेकिन ओवैसी के गढ में पैर जमाने के लिये बीजेपी ने पहली बार किसी नगर निगम चुनाव में किसी बड़े चुनाव की तरह अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, शाह, नड्डा और योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने प्रचार किया, आज कौन बाजी मारेगा, ये दोपहर तक स्थिति साफ हो जाएगी।

Advertisement

बीजेपी का उलटफेर
निकाय चुनाव नतीजों के रुझानों में बीजेपी बड़ा उलटफेर करती दिख रही है, अब तक के रुझानों में बीजेपी 88 सीटों पर आगे चल रही है, BJP Flag बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हैदराबाद निकाय चुनाव के लिये वोटों की गिनती के बीच लक्ष्मी दी की तस्वीर ट्वीट की है, साथ ही कैप्शन में लिखा है भाग्यनगर।

Advertisement

उम्मीद से बेहतर
आपको बता दें कि चुनाव से पहले जो भी समीक्षा की जा रही थी, उसमें बीजेपी को लड़ाई में बताया जा रहा था, लेकिन 150 में से 88 सीटों पर पार्टी आगे रहेगी, ये किसी को उम्मीद नहीं थी, कहा जा रहा है कि बीजेपी ने बड़े नेताओं की टोली जो उतारी उसका असर दिख रहा है।