विराट कोहली के बाद एक और क्रिकेटर लेगा पितृत्व अवकाश, नहीं खेलेगा दूसरा टेस्ट!

केन विलियमसन ने हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 251 रनों की बड़ी पारी खेलकर टीम को रविवार को पारी तथा 134 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

New Delhi, Dec 08 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पितृत्व आवकाश पर चले जाएंगे, 17 दिसंबर को दोनों टीमों के बीच एडिलेड में गुलाबी गेंद से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा, इसके बाद विराट अपने पहले बच्चे के जन्म के लिये भारत लौट जाएंगे, जनवरी के शुरुआत में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जिंदगी में नन्हा मेहमान आने वाला है, विराट की ही तरह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी पितृत्व अवकाश ले सकते हैं, वो भी इसी महीने पहले बच्चे के पिता बनेंगे, इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनके खेलने की संभावना काफी कम है।

Advertisement

जीत में बड़ी भूमिका
केन विलियमसन ने हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 251 रनों की बड़ी पारी खेलकर टीम को रविवार को पारी तथा 134 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई, ये विलियमसन के करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी थी, मैच के बाद कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन के अवकाश पर जाने के बावजूद टीम पूरी तरह से परफेक्ट है। उन्होने कहा कि कई बार कुछ और चीजें ज्यादा अहम होती है।

Advertisement

पहली बार पिता बनेंगे विलियमसन
कोच ने कहा कि एक पिता के रुप में, एक अभिभावक के रुप में आपको जीवन में एक बार अपने बच्चे पहले बच्चे के जन्म के समय वहां पर मौजूद रहने का अवसर मिलता है, मुझे पता है कि ये विलियमसन के लिये अहम है, हम क्रिकेट खेलते हैं, ये अहम है, लेकिन बाकी चीजें भी ज्यादा अहम होती है, विलियमसन का पिता बनना ज्यादा महत्वपूर्ण है।

Advertisement

11 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच
वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर से खेला जाएगा, इस सीरीज के खत्म होने के बाद 18 दिसंबर से न्यूजीलैंड तीन टी-20 तथा दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये पाकिस्तान की मेजबानी करेगा, अगर इनमें से कुछ मैचों में विलियमसन नहीं खेलते हैं, तो विल यंग उनकी जगह लेंगे, जिन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इंटरनेशनल डेब्यू किया था, वो सिर्फ 5 रन ही बना सके थे।