कोरोना पॉजिटिव दूल्‍हे ने PPE पहन लिए 7 फेरे, मास्‍क में दिखी दुल्‍हन, कोरोना के साए में हुई शादी

कोरोना का डर तो है लेकिन शादियों के इस सीजन में शादी कोई टालना नहीं चाहता, अलवर में हुई एक शादी में दूल्‍हा पीपीई किट में फेरे लेने पहुंचा ।   

New Delhi, Dec 09: कोरोना काल में इन दिनों शादी सीजन होने के कारण तमाम सुरक्षा के एहतियात के साथ शादियां हो रही हैं । लेकिन अलवर में एक ऐसी शादी भी हुई जहां दूल्‍हे के कोरोना पॉजि‍टि‍व होने के बावजूद फंक्‍शन पूरा किया गया । दूल्हे ने पीपीई किट पहनी तो पहीं दूल्‍हन मास्‍क लगाए डरी-डरी बैठी नजर आई । पंडित और दुल्हन के माता-पिता भी किट में ही नजर आए ।

Advertisement

गाइडलाइन का हुआ उल्‍लंघन  
दुल्‍हा और दुल्‍हन की शादी की तारीख तय थी, ऐसे में इसे टालने की बजाय गाइडलाइन का पालन कर शादी करना तय किया गया । दूल्‍हे के पॉजिटिव आने के बाद शादी की रस्‍मे पीपीई किट में की गईं । लेकिन फेरे के समय दुल्हन के अलावा कई रिश्‍तेदार और अन्‍य बिना पीपीई किट के नजर आए । जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहा । कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार, संक्रमित व्यक्ति के आसपास सभी को पीपीई किट पहनना आवश्यक है ।

Advertisement

मेडिकल टीम भी थी मौजूद
शादी की रस्‍मों के समय पुलिस और प्रशासन के साथ मेडि‍कल की टीम भी मौजूद थी । बावजूद इसके किसी ने दुल्हन को पीपीई किट ना पहनने के लिए नहीं टोका और ना ही रोका गया । पंडित ने दूल्हा और दुल्हन के फेरे और अन्य रस्म कराई गईं, जिसके बाद दुल्हन को विदा करा दिया गया । दूल्हे को अब कोरोना गाइड लाइन के तहत क्वारनटीन किया जाएगा ।

Advertisement

सोमवार को आई रिपोर्ट
दरअसल दूल्‍हे के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सोमवार को ही आई । जिसकी वजह से शादी को लेकर हड़कंप मच गया । लोगों की सलाह के बाद प्रशासन और पुलिस ने दुल्हन पक्ष को सारे दिशा-निर्देश दिए, दूल्हा समेत केवल 5 बारातियों को आने की अनुमति दी गई । वहीं दुल्हन के घर मंडप में फेरों के समय कुछ ही लोगों को रहने की इजाजत थी, जिसमें सभी के लिए पीपीई किट पहनना अनिवार्य था । मेडिकल टीम प्रभारी डॉक्‍टर अक्षय यादव के मुताबिक कुछ दिन पहले दूल्‍हे के लगन-टीका आदि के समारोह में साथ रहे लोगों का कोराना परीक्षण होगा ।