डेढ़ महीने के बच्‍चे को बेचने के लिए मजबूर हुई मां, वजह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

एक मां अपने जिगर के टुकड़े को बेचना चाहती है, महिला ने जब इसकी वजह बताई तो सब हैरान रह गए । पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Dec 09: उत्‍तर प्रदेश के आगरा में एक महिला अपने डेढ़ महीने के मासूम को बचेना चाहती है । महिला के मुताबिक वो अपने मासूम बच्चे का पालन-पोषण करने में असमर्थ है, उसका बच्‍चा कुपोषण का शिकार हो रहा है । महिला के मुताबिक उसे अक्सर दौरे पड़ते हैं, जिस वजह से वो अपने बच्‍चे का पालन पोषण करने में असमर्थ है, उससे अपने बच्चे की यह हालत देखी नहीं जा रही थी इसलिए वो उसे बेचना चाहती है । महिला ने कहा कि वो जिसके पास भी रहे, कम से कम स्‍वस्‍थ तो रहेगा ।

Advertisement

शराबी पति ने किया है तंग
मां के लिए औलाद से बढ़कर कुछ भी नहीं, लेकिन इस मां के लिए बच्‍चे का सौदा करना मजबूरी बन गया है । महिला का पति शराबी है, जिसकी हरकतों से परेशान होकर वो इतना कठोर कदम उठाने पर मजबूर हो गई । महिला अपने डेढ़ महीने के बच्चे को बेचने के लिए घंटों एस.एन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के सामने बैठी रही ।

Advertisement

पुलिस प्रशासन भी मौके पर
कुछ समय बाद जब इस घटना को अस्‍पताल में मौजूद समाजसेवियों ने देखा तो उन्‍होंने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी । जिसके बाद एस.एन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी वहां पहुंचे । महिला ने अपनी आपबीती सुनाई, उसने कहा कि वो बहुत गरीब है और अपने शराबी पति की हरकतों से काफी दुखी है । उसे अक्सर दौरे पड़ जाते हैं, ऐसे में वो अपने डेढ़ महीने के बच्‍चे को कैसे पाले । महिला ने कहा कि वो उसे बेचना चाहती है । वो स्‍वस्‍थ रहे बस यही उसकी इच्‍छा है ।

Advertisement

दी गई मदद, समझाने की कोशिश
इस महिला की आपबीती सुनकर हर कोई हैरान था । महिला को समझाने की तमाम कोशिशें की गई, प्रशासन की तरफ से महिला के परिजनों को वहां बुला लिया गया । एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी की ओर से बताया गया कि सदर थाने के एसओ जितेंद्र कुमार ने महिला को 11,000 रुपए की आर्थिक मदद दी है । इसके साथ ही महिला की अन्‍य मदद भी की जाएगी । पुलिस और प्रशासन की पहल के बाद महिला के डेढ़ माह के बच्चे को एस.एन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया । महिला का तीन साल का एक और बेटा है जिसकी देखरेख उसकी जेठानी करती हैं ।