‘किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत, हाई अलर्ट पर सेना’

देश में किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा, सरकार के प्रस्‍ताव किसानों ने खारिज कर आंदोलन को और तेज करने की तैयारियां शुरू कर दी है ।

New Delhi, Dec 10: पड़ोसी देश पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है । पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की ओर से खबर दी गई है कि उनके देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए भारत फिर से कोई दुस्साहस कर सकता है । अखबार ने सेना के सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है ।

Advertisement

मोदी सरकार कुछ भी कर सकती है
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की ओर से लिखा गया है कि, “भारत की हिंदुत्ववादी नरेंद्र मोदी सरकार देश में जारी विरोध-प्रदर्शनों को कमजोर करने के लिए कुछ भी कर सकती है । भारत ये भी नहीं चाहता है कि सिख किसानों के नेतृत्व में हो रहे आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले।” अखबार की ओर से आगे लिखा गया है कि एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) और भारत-पाकिस्तान वर्किंग बाउंड्री पर पाकिस्तानी सैनिकों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है, ताकि भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब दिया जा सके ।

Advertisement

जियो न्‍यूज ने भी दी ये खबर
वहीं पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज की ओर से भी लिखा गया है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से सेना को अलर्ट पर रखा हुआ है । अखबार की ओर से ये भी बताया गया है कि भारत अपनी आंतरिक और बाहरी समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है । अखबार ने अपनी बातों को दमदार तरीके से बताने के लिए कहा है कि भारत पर अल्पसंख्यकों, किसान आंदोलन और कश्मीर को लेकर बहुत ज्यादा दबाव है । भारत लद्दाख में भी चुनौतियों का सामना कर रहा है ।

Advertisement

डरा हुआ है पाकिस्‍तान
पाकिस्‍तान की ओर से ऐसी खबरें आना ये साफ बता रहा है कि वो कितना डरा हुआ है । ये वही पाकिस्‍तान है जो अपने यहां हुई सर्जिकल स्‍ट्राइक को मानने तक के लिए तैयार नहीं था लेकिन अब उसे एक बार फिर भारतीय सेना की कार्रवाई का डर सता रहा है । पाकिस्तान भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर बयानबाजी करने में पीछे नही हैं । पाकिस्तान के मंत्री भी किसानों को भड़काने में जुटे हुए हैं ।

फवाद चौधरी के ट्वीट
पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने किसानों के आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था-  ‘निर्दयी मोदी सरकार को पंजाब के किसानों की कोई परवाह नहीं है।‘ फवाद ने एक और ट्वीट में लिखा था, कहीं पर भी हो रहा अन्याय न्याय के लिए खतरा है । हमें पंजाबी किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए । फवाद ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां पूरे क्षेत्र के लिए खतरा है ।