लालू के लिये चिराग पासवान की पार्टी ने उठाई आवाज, क्या नया समीकरण बनेगा?

लोजपा ने मानवता के आधार पर लालू प्रसाद यादव की बेहतर चिकित्सा व्यवस्था मुहैया करना तथा कोर्ट से जमानत दिलाने के लिये न्यायिक प्रक्रिया के अंदर निर्देश देने की भी मांग आयोग से की है।

New Delhi, Dec 15 : बिहार के पूर्व सीएम और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार उनकी किडनी सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रही है, 75 फीसदी किडनी ने काम करना बंद कर दिया है, जिससे उनकी सेहत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है, इस खबर के सामने आने के बाद उन्हें मानवता के आधार पर रिहा करने की मांग उठ रही है, खासतौर पर चिराग पासवान की लोजपा ने न्यायोचित प्रक्रिया के तहत लालू की बिगड़ती सेहत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है।

Advertisement

संज्ञान लेने की मांग
लोजपा ने मानवता के आधार पर लालू प्रसाद यादव की बेहतर चिकित्सा व्यवस्था मुहैया करना तथा कोर्ट से जमानत दिलाने के लिये न्यायिक प्रक्रिया के अंदर निर्देश देने की भी मांग आयोग से की है, लोजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि लालू यादव के हेल्थ कंडीशन को देखते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को खुद संज्ञान लेना चाहिये, तथा न्यायोचित प्रक्रिया के तहत आवश्यक निर्देश सरकार को देना चाहिये।

Advertisement

उचित कदम
लोजपा प्रवक्ता ने कहा कि दलगत भावना से ऊपर उठकर तथा मानवीय भावों के आधार पर लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को भी उचित कदम उठाना चाहिये, Lalu बता दें कि रांची स्थित रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में राजद प्रमुख लालू यादव का इलाज चल रहा है, उनका शुगर लेवल भी बढ गया है।

Advertisement

25 फीसदी किडनी कर रही काम
लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा था कि लालू की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, उनकी किडनी की स्थिति फोर्थ स्टेज में पहुंच चुकी है, उनकी हालत में सुधार नहीं है और उनकी डायलिसिस करने की कभी भी जरुरत पड़ सकती है। lalu prasad yadav बीते 11 दिसंबर को चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू की जमानत पर 6 सप्ताह के लिये सुनवाई टलने के बाद उनके जेल से बाहर आने की कवायद भी 6 हफ्ते के लिये आगे बढ गई है, ऐसे में लोजपा ने मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप करने की मांग की है।