कर्ज लेकर गायब हुआ दुकानदार, भेष बदलकर किसान आंदोलन में बिता रहा था दिन!

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले भी वो लापता हुए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद वापस लौट आये थे, इसलिये उनके परिवार ने 12 दिसंबर तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।

New Delhi, Dec 18 : साहूकारों से बचने के लिये अपना भेष बदलकर दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने वाले कर्ज में डूबे एक व्यवसायी का पुलिस ने गुरुवार को पता लगा लिया है, पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुरादनगर निवासी प्रवीण ने 1 दिसंबर को अपना घर छोड़ दिया था, वो वापस लौट नहीं कर रहे थे, वो गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर मिले।

Advertisement

लापता था व्यवसायी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले भी वो लापता हुए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद वापस लौट आये थे, इसलिये उनके परिवार ने 12 दिसंबर तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन्होने उन्हें पैसे दिये थे, उनके उत्पीड़न से बचने के लिये वो किसानों के प्रदर्शन में पहुंच गये, वहां उन्हें मुफ्त भोजन मिलता था।

Advertisement

किसान आंदोलन
दिल्ली के टिकरी बॉर्डर (हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर) पर विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि वो सरकार के सात बातचीत के लिये तैयार हैं, लेकिन विरोध नहीं छोड़ेंगे, केन्द्र सरकार अब सुप्रीम कोर्ट की मदद ले रही है, ताकि उनके अहंकार को चोट ना पहुंचे, साथ ही कहा कि टेबल की बातचीत को लाइव टेलीकास्ट किया जाए, ताकि सभी लोगों तक बातचीत पहुंचे।

Advertisement

कोर्ट में सुनवाई टली
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन को लेकर सुनवाई अभी टल गई है, अदालत में किसी किसान संगठन के ना होने के कारण कमेटी पर फैसला नहीं हो पाया है, court सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वो किसानों से बात करके ही अपना फैसला सुनाएंगे, आगे इस मामले की सुनवाई दूसरी बेंच करेगी, सुप्रीम कोर्ट में सर्दियों की छुट्टी है, ऐसे में वैकेशन बेंच ही इसकी सुनवाई करेगी।