अचानक फटी जमीन और उसमें समा गई महिला, फिर निकला धुआं, कुछ देर तक आईं चीखें फिर …

झारखंड के धनबाद से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक महिला जिंदा धरती में समा गई । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 19: झारखंड के धनबाद में एक महिला जिंदा धरती में समा गई । ये खबर जिसने भी सुनी वो हैरान रह गया । महिला जिस स्‍थान पर धरती में समाई वहां से कुछ देर तक तो उसकी चीखें सुनाई देती रहीं लेकिन फिर वो आवाजें बंद हो गई । उस जगह से बस धुंआ ही धुंआ निकलता रहा । महिला शुक्रवार की सुबह शौच के लिए अपने घर से निकली थी, तभी उसके साथ ये हादसा हो गया ।

Advertisement

झरिया का है मामला
मामला झरिया इलाके के बस्ताकोला का है, जहां शुक्रवार की सुबह एक 35 वर्षीय महिला कल्याणी देवी शौच के लिए गई थी । रास्‍ते में अचानक जमीन फट गई और महिला उसी में समा गई । इसके बाद वहां से धुआं निकलने लगा । बताया जा रहा है कि ये धुआं जहरीली गैस के कारण निकला है। घटना की सूचना मिलते ही लोग वहां पहुंचने लगे, भीड़ जमा होने के बाद भी महिला को बाहर नहीं निकाला जा सका । परिजनों ने रस्सियों के सहारे उसे बाहर निकालने की भरसक कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे ।

Advertisement

रिस रही थी जहरीली गैस
उस दौरान जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव हो गया और इसी वजह जमीन फट गई । घटना के बाद गुस्साए लोगों ने स्थानीय सड़क को जाम कर दिया, घटनास्थल पर फौरन राहत कार्य शुरू करने की मांग करने लगे । लोगों ने जानकारी दी कि जिस वक्त महिला उस गहरे गड्ढे में गिरी थी वो जिंदा थी और मदद के लिए चीख रही थी, लेकिन जहरीली गैसों के कारण उसका दम घुट गया । बाद में महिला की लाश निकाली गई ।

Advertisement

इलाके में अकसर होते हैं ऐसे मामले
जहां जमीन फटी वहां से भारी मात्रा में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था, लोगों के मुताबिक इस क्षेत्र में कभी भी ऐसी घटना फिर से हो सकती है । झरिया के कई हिस्सों में जमीन के नीचे कई दशकों से आग धधक रही है, इसके आसपास के इलाके में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं । मामले में प्रशासन की ओर से मृतक महिला के परिवार को दो लाख रुपये की मदद दी गई है, साथ ही बच्चों को पढ़ाई और पति को नौकरी भी दी गई है ।