सरकारी ठेकेदार के पास मिले 700 करोड़ रुपए, धन-संपत्ति देख अधिकारियों के भी उड़ गए होश

एक सरकारी ठेकेदार के पास अघोषित आय का जखीरा प्राप्‍त हुआ है, इनकम टैक्‍स के अधिकारी भी उसकी धन संपदा देख एकबार को चकरा गए ।

New Delhi, Dec 19: तमिलनाडु में सरकारी कामों की ठेकेदारी लेने वाले एक ठेकेदार के बारे में मिली गुप्‍त सूचना के आधार पर जब उसके ठिकानों पर छापेमारी हुई, तो आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए । ठेकेदार के पास 700 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है, जिसमें अधिकारियों ने 21 करोड़ रुपये की तो नकदी ही भी बरामद की है ।

Advertisement

सर्च ऑपरेशन फिर रेड
इतनी बड़ी अघोषित आय का पता चलने के बाद आयकर अधिकारियों के भी होश फाख्‍ता हो गए । आयकर विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार के चेन्नई और इरोड स्थित ठिकानों पर 14 और 15 दिसंबर को सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें चौंकाने वाले मामले सामने आए । अधिकारियों की ओर से अभी ठेकेदार के नाम का खुलासा नहीं किया है ।

Advertisement

चल रहा था गड़बड़ घोटाला
ऑपरेशन में शामिल अधिकारी खास तौर पर चेन्नई में समुद्र किनारे की दीवार तोड़कर बस के आवागमन के लिए रास्ता बनाने के साथ  मैरिज होम चलाने और रसोई से संबंधित मसाले के कारोबार से जुड़े मामलों की जानकारी प्राप्त करना चाहते थे । जिसमें अधिकारियों ने पाया कि ठेकेदार  का ग्रुप सामान की खरीदारी से लेकर और अन्य खर्चों में घपला करने में लिप्त है । घोटाले की ये सारी रकम आपूर्तिकर्ताओं और छोटे ठेकेदारों को दी जाती थी और फिर उसे नकद के रूप में वापस ले लिया जाता था ।

Advertisement

700 करोड़ रुपए का काला धन
आयकर अधिकारियों ने बताया कि  ठेकेदार ने 700 करोड़ की अघोषित आय के बारे में बताते हुए कहा है कि यह रियल स्टेट और अन्य व्यापार से जुड़ी आय है । उसने सिर्फ 150 करोड़ रुपये की अघोषित आय का होना स्वीकार किया है । गौरतलब है कि चेन्‍नई में दो साल पहले भी सड़क निर्माण से जुड़े एक ठेकेदार के यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने 100 करोड़ की नकदी और 90 किलो सोना बरामद किया था ।