सपना चौधरी के पीछे पड़ गया था शराबी, बस में की थी ऐसी हरकत, सालों बाद सामने आई पूरी बात!

एक किस्से का जिक्र करते हुए डांस क्वीन ने बताया कि हरियाणा के जींद से एक शो करके लौटते समय उनका पाला एक शराबी से पड़ गया।

New Delhi, Dec 24 : हरियाणा की शान तथा देसी क्वीन जैसे नामों से मशहूर डांसर सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, मेहनत करके सपना आज अपने लिये मुकाम हासिल कर चुकी है, सपना के जीवन के एक समय ऐसा था, जब उन्होने मजबूरी में आकर इस पेशे को चुना, अपने परिवार की बुरे दिनों में मदद की, पिता का साया सिर से उठने के बाद सपना ने दिन रात मेहनत की, अपने नाम का डंका बजवाया, आज बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक उनके गाने पर झूमते हैं।

Advertisement

ज्यादा पढी लिखी नहीं
हरियाणा, हिंदी तथा अंग्रेजी में बात करने वाली सपना आर्थिक हालात ठीक ना होने के कारण 12वीं तक भी नहीं पढ सकी है, एक इंटरव्यू में उन्होने अपना दर्द बयां किया था, उन्होने बताया था कि साल 2008 में अचानक पिता के निधन के बाद घर के आर्थिक हालात खराब होने लगे, इसलिये उन्होने मां की ढाल बनने का फैसला लिया।

Advertisement

रात में शो, सुबह स्कूल
सपना ने बताया कि घर को संभालने के लिये वो रात भर स्टेज शो करती थी, साथ ही सुबह उठकर स्कूल जाया करती थी, रात में नींद पूरी ना होने की वजह से वो सुबह स्कूल जाकर पढने के बजाय कई बार वहां सो जाती थी, सपना के अनुसार स्कूल के मामले में उनकी मां इतनी सख्त थी कि सुबह 6 बजे भी शो से लौटने पर स्कूल जाने के लिये कहती थी, सपना ने बताया कि मैंने सिर्फ सातवीं तक नियमित पढाई की थी, लेकिन उसके बाद नहीं हो सका।

Advertisement

शराबी पड़ गया पीछे
एक किस्से का जिक्र करते हुए डांस क्वीन ने बताया कि हरियाणा के जींद से एक शो करके लौटते समय उनका पाला एक शराबी से पड़ गया, उन्होने बताया कि एक बार मैं अपनी मां के साथ जींद से शो करके आ रही थी, बस में बैठे तो बस पूरी तरह खाली थी, sapna Dance मैं थकी थी, तो एक सीट पर सो गई, लेकिन बस में पीछे एक शराबी बैठा था, जो टॉफियां खाकर मेरे ऊपर फेंक रहा था। उन्होने बताया कि काफी देर तक वो ये करता रहा, जिसकी वजह से मैं उठकर बैठ गई, लेकिन मैं ये बात अपनी मां से कहने की हिम्मत नहीं कर सकी, क्योंकि वो इससे विचलित हो जाती, कहती कि ये काम छोड़ दो। सपना से पूछा गया कि अगर डांसिंग और सिंगिंग में नहीं आती तो क्या करती, इस पर सपना ने कहा मैंने मजबूरी में ये लाइन पकड़ी थी, हालात विपरीत ना होते, तो आईएएस बनने के लिये ट्राई करती।