Ind Vs Aus- अजिंक्य रहाणे के शानदार प्रदर्शन पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कही बड़ी बात

भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन तथा कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के शतक पर विराट कोहली का बयान सामने आया है।

New Delhi, Dec 27 : मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है, पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीन की पहली पारी 195 रनों पर समेट दिया, फिर अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया, पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लिव पर गये विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जड़ दिया है, उनकी दमदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिये हैं, इस तरह से मेहमान टीम को 82 रनों की बढत मिल गई है।

Advertisement

विराट का बयान
भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन तथा कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के शतक पर विराट कोहली का बयान सामने आया है, कोहली ने ट्विटर पर लिखा है हमारे लिये एक और शानदार दिन, सही टेस्ट क्रिकेट अपने सबसे अच्छे रुप में, रहाणे की तरफ से शानदार पारी।

Advertisement

रहाणे का नाबाद शतक
अजिंक्य रहाणे 104 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर टिके हुए हैं, उन्होने रविवार को 195 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, इस दौरान उन्होने 11 चौके जड़े, ये उनका 12वां टेस्ट शतक है, रहाणे मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं, उनसे पहले 1999 में सचिन तेंदुलकर ने बतौर कप्तान यहां शतक लगाया था।

Advertisement

पहले मेहमान कप्तान
इतना ही नहीं रहाणे पाकिस्तान के मोहम्मद युसूफ (111) के बाद मेलबर्न में शतक जड़ने वाले पहले मेहमान कप्तान बन गये हैं। युसूफ ने 2004 में शतक लगाया था, पहले दिन गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रभावित होकर विराट कोहली ने कहा था कि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, बुमराह ने 4, अश्विन ने 3 तथा मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किये।