कैसे बचपन की दोस्ती बदल गई प्यार में? दिलचस्प है अश्विन-प्रीति की लव स्टोरी?

अश्विन और प्रीति नारायण बचपन के दोस्त हैं, दोनों एक ही स्कूल में पढा करते थे, स्कूलिंग के बाद एक साथ दोनों ने कॉलेज में एडमिशन भी लिया।

New Delhi, Dec 30 : टीम इंडिया के शीर्ष खिलाड़ियों में गिने जाने वाले आर अश्विन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वो टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं, गेंदबाजी में कई रिकॉर्ड उनके नाम है, साथ ही बल्लेबाजी में भी कई कारनामे किये हैं, अश्विन के करियर से हटकर अगर उनकी निजी जिंदगी की बात की जाए तो उन्होने बचपन की दोस्त प्रीति नारायण से शादी की है, दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है।

Advertisement

बचपन के दोस्त
अश्विन और प्रीति नारायण बचपन के दोस्त हैं, दोनों एक ही स्कूल में पढा करते थे, स्कूलिंग के बाद एक साथ दोनों ने कॉलेज में एडमिशन भी लिया, ashwin wife अश्विन और प्रीति ने चेन्नई के एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया, वक्त के साथ-साथ दोनों की दोस्ती और गहरी होती चली गई, कॉलेज के दिनों में ही दोनों में प्यार हो गया।

Advertisement

लव स्टोरी का आगाज
एक तरफ जहां आर अश्विन की लव स्टोरी का आगाज हो रहा था, तो वहीं दूसरी ओर उनका करियर भी तेजी से आगे बढ रहा था, धीरे-धीरे अश्विन ने भारतीय टीम में जगह बना ली, उनकी मौजूदगी टीम के लिये जरुरी बन गई, जिसकी वजह से अश्विन के पास निजी जिंदगी के लिये ज्यादा समय नहीं बचता था, लेकिन प्रीति ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया, क्रिकेट के प्रति अश्विन का जुनून देख कभी उन्होने कोई शिकायत नहीं की। फिर समय आया शादी का, अश्विन और प्रीति का परिवार पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे, तो शादी के समय किसी को कोई परेशानी नहीं हुई, दोनों परिवारों ने शादी के लिये हां कह दी, फिर क्या था दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया।

Advertisement

सगाई और शादी
2011 के शुरुआत में दोनों ने सगाई की, फिर साल के अंत में 13 नवंबर 2011 को दोनों हमेशा-हमेशा के लिये एक हो गये, पूरे रीति-रिवाजों के साथ दोनों ने शादी की, उनकी शादी में क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े खिलाड़ियों ने शिरकत की थी, आज अश्विन और प्रीति 2 प्यारी बेटियों के माता-पिता हैं। अपने एक इंटरव्यू में प्रीति ने कहा कि हमारे प्रेम में कुछ भी नाटकीय नहीं था, हम बचपन के प्रेमियों की तरह बिल्कुल भी नहीं थे, हम स्कूल में मिले थे, तब हमें पता था कि हम दोनों के बीच कुछ हो रहा है, लेकिन फिर अचानक हमारा एक-दूसरे से मिलना-जुलना बंद हो गया था, जब हम दोबारा मिले, तो हम वयस्क हो चुके थे, तब मैं इंजीनियरिंग की पढाई कर रही थी, तो अश्विन पेशेवर क्रिकेट खेल रहे थे, हमने ज्यादा डेटिंग नहीं की, क्योंकि अश्विन का 2011 विश्वकप टीम में चयन हो गया था, लेकिन विश्वकप के शुरु होने से पहले अश्विन ने मुझसे कहा था कि वो अपना पूरा जीवन मेरे साथ बिताना चाहते हैं और उनकी ये बात सुनकर मैंने भी हां कर दी।