यहां मिल रहा है 700 रु का सिलेंडर सिर्फ 200 रु में, 500 रु की बचत वाला ऑफर लेने का आज आखिरी मौका

700 रुपये वाले रसोई गैस सिलेंडर को अगर आप सिर्फ 200 रु में लेना चाहते हैं तो आज आपके लिए ये आखिरी मौका होगा, आगे पढ़ें और जानें कैसे आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं ।

New Delhi, Dec 31: LPG सिलेंडर में 500 रुपए तक की छूट पाना चाहते हैं, क्‍या आप भी 700 रुपए के सिलेंडर को 200 रु में लेना चाहते हैं । हम आपको बताते हैं, लेकिन उससे पहले सबसे जरूरी बात ये कि ऑफर लेने का आज आखिरी मौका है, यानी गैस सिलेंडर पर सीधे 500 रुपये की बचत करने का ये मौका आपको नए साल में नहीं मिलेगा । आगे पढ़ें पूरी खबर ।

Advertisement

क्‍या हैं दाम …
सबसे पहले तो आपको बता दें कि अभी हाल ही में सरकार ने एलपीजी के दाम में 50 रुपये की वृद्धि की है, जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 644 रुपये से बढ़कर 694 रुपये हो गई है । इस सिलेंडर की कीमत में इस महीने यह दूसरी बढ़ोतरी है, इससे पहले भी एक दिसंबर को भी इसकी कीमत 50 रुपये तक बढ़ गई थी । चलिए अब आपको बताते हैं ऑफर के बारे में ।

Advertisement

इस तरह उठाएं लाभ
इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप पेटीएम का इस्‍तेमाल कर सकते हैं, जी हां, आप Paytm से अपना एलपीजी सिलेंडर बुक करें और 500 रुपये तक का कैशबैक पा सकते हैं । देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में जहां एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी के बाद 700 से 750 रुपये के बीच है, वहां आप पेटीएम के खास कैशबैक का फायदा उठाकर इस पर 500 से 550 रुपये तक बचा सकते हैं । ये छूट सभी गैस एजेंसी के सिलेंडर पर है ।

Advertisement

इन स्‍टेप्‍स को करें फॉलो
सबसे पहले आपको Paytm एप अपने फोन में डाउनलोड करना होगा । अब इसे ओपन करें, ‘recharge and pay bills’ पर जाएं । यहां ‘book a cylinder’ ऑप्शन खोलें, अपने गैस प्रोवाइडर यानी कि भारत गैस, एचपी गैस या इंडेन में से किसी एक को चुनें । रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या अपने LPG ID दर्ज कर लें । इसके बाद आपको पेमेंट ऑप्शन दिखेगा, अब यहां पेमेंट करने से पहले ऑफर पर ‘FIRSTLPG’ प्रोमो कोड डालें । आपको सीधे-धीधे 500 रुपए तक का कैशबैक मिल जाएगा । लेकिन ये बस पहली बार इस्‍तेमाल के लिए ही है ।