मौत थी करीब, सिपाही ने हाथ बढ़ाकर बचा ली बुजुर्ग की जान, वीडियो हो रहा वायरल

अगर एक सकेंड की और देरी होती तो 60 वर्षीय बुजुर्ग की जान भी जा सकती थी, लेकिन समय रहते ही सिपाही ने उनकी ओर अपना हाथ बढ़ा लिया ।

New Delhi, Jan 02: अकसर रेलवे स्टेशन पर लोग जल्‍दबाजी के चक्‍कर में अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं, कई बार जल्‍दबाजी में की गई लापरवाही ही जान पर भारी पड़ जाती है । रेलवे स्‍टेशन में अकसर हादसे लोगों के साथ तब होते हैं जब वो ओवरब्रिज का इसतेमाल ना कर सीधे पटरी को पार कर प्‍लेटफॉर्म क्रॉस करने की कोशिश करते हैं । चंद सेकंड का लगने वाला ये फासला कई बार गंभीर दुर्घटना का कारण बन जाता है ।

Advertisement

वीडियो हो रहा वायरल
लोगों को लगता है कि वो अपना समय बचाकर पटरी से ही प्‍लैटफार्म पार कर लेंगे, लेकिन यही गलती उनके लिए भारी भी पड़ जाती है । एक ऐसा ही रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन से सामने आया है । जहां एक 60 साल के बुजुर्ज की जान बाल-बाल बच गई, गनीमत रही कि उन्हें बचाने के लिए आखिरी मौके पर एक सिपाही वहां पहुंच गया ।

Advertisement

15 सेकंड का वीडियो
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है । महज 15 सेकंड के इस वीडियो को देखकर आपकी जान निकल जाएगी, एक-एक फ्रेम देखेंगे तो सिहर जाएंगे । रेलवे स्‍टेशन के सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई है । घटना का वीडियो देखेंगे तो पता चलेगा किस तरह ये बुजुर्ग शख्‍स पटरी को पार करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उनका जूता अटक जाता है । जूते पहनने में वो देर कर देते हैं और तभ्‍सी वहां से ट्रेन आ जाती है ।

Advertisement

सिपाही ना आता तो …
पटरी पार करते बुजुर्ग को ये अंदाजा तक नहीं था कि उनके बगल से ट्रेन आने वाली है, लेकिन इस बीच महाराष्ट्र पुलिस के एक सिपाही की नजर इस बुजुर्ग की तरफ जाती है । वो भाग कर उनके पास पहुंचता है और आवाज लगाने लगता है । एकदम आखिरी समय में वो बुजुर्ग को प्लेटफॉर्म पर खींच लेता है । अगर एक सकेंड की भी देरी होती तो फिर बुजुर्ग के लिए दुर्घटना जानलेवा साबित हो सकती थी । हादसा 1 जनवरी की सुबह 11 बजकर 36 मिनट का है ।

Advertisement