पीएम के ड्राइवर ने सऊदी अरब की रईस महिला व्यापारी से रचाई शादी!

सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट तेजी से वायरल हो रही हैं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ड्राइवर ने एक सऊदी अरब की अमीर महिला व्यापारी से शादी कर ली है ।

New Delhi, Jan 02: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ड्राइवर ने सऊदी अरब की एक अमीर महिला व्यापारी से शादी कर ली है । सोशल मीडिया पर यह दावा करने वाली एक पोस्ट बहुत तेजी से वायरल हो रही है । एक ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयी करते हुए ये जानकारी दी गई है । इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से रिएक्‍शन आ रहे है, कई इस नव विवाहित जोड़े को बधाई दे रहे हैं तो कई लोग इस पर टा्रेल भी कर रहे हैं, हालांकि इस वीडियो के फेक होने की बात भी सामने आ रही है ।

Advertisement

वीडियो में दावा
इस वीडियो को शेयर कर दिए हुए कैप्‍शन में दावा किया गया है महिला सऊदी की सबसे अमीर व्यापारी साहू बिंत अब्दुल्लाह अल महबूब है । इस महिला के पास मक्का और मदीना के साथ-साथ फ्रांस और दूसरे देशों में होटलों समेत कई संपत्ति हैं । बताया जाता है कि उनके पास कुल 8 अरब डॉलर नेट वर्थ की संपत्ति है । वीडियो में जिस शख्स से वह सगाई कर रही हैं, वो वह उनका पाकिस्तानी मूल का ड्राइवर बताया जा रहा है ।

Advertisement

वीडियो को लेकर अलग-अलग दावे
हालांकि, इस वीडियो को लेकर कोई भी स्पष्ट रूप से नहीं कह सकता कि ये सच है या नहीं । कुछ वेबसाइट्स इस वीडियो को लेकर दावा कर रही हैं कि यह वीडियो दरअसल दो अरबी नागरिकों की शादी का है, उसमें दिख रही महिला सऊदी की अमीर व्यापारी नहीं है ।  कुछ लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं कि यह वीडियो एक फेक मैसेज के साथ शेयर किया जा रहा है ।

Advertisement

इमरान खान पर तंज
इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर तंज कसने शुरू कर दिए हैं । इस पोस्‍ट के बाद इमरान की एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की जा रही है जिसमें वह सऊदी प्रिंस के लिए गाड़ी चलाते दिख रहे हैं । सोशल मीडिया पर लागे उन्‍हें सऊदी अरब से बिगड़े संबंधों को लेकर ट्रोल कर रहे हैं । दरअसल पिछले दिनों सऊदी अरब ने पाकिस्तान को नया कर्ज देने से इनकार कर दिया था, इतना ही नहीं पूर्व में लिए गए कर्ज की वापसी करने को भी कहा है । आपको बता दें सऊदी अरब ने पाकिस्तान को आर्थिक सहायता पैकेज के तौर पर 3 साल के लिए 6.2 बिलियन डॉलर का कर्ज दिया था, जिसमें  3 बिलियन डॉलर की नकद सहायता थी । बाकी बचे हुए को सऊदी अरब तेल और गैस की सप्लाई के जरिए देना था । लेकिन पाकिस्तान के विदेशमंत्री की ओर से कश्मीर मुद्दे को लेकर सऊदी अरब को दखल देने और उसके बाद भड़काऊ बयानों के कारण 2021 में खत्म होने वाले इस पैकेज को 2020 में ही बंद कर दिया गया था । अब सऊदी ने पाकिस्तान से इस कर्ज को चुकाने को कह दिया है । बताया जा रहा है कि अब यह कर्ज पाकिस्तान, चीन की मदद से चुका रहा है  ।