सौरव गांगुली को हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती, जानिये कैसा है हाल?

बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, बीसीसीआई अध्यक्ष के अचानक बीमार पड़ने से उनके परिजन तथा करीबी दोस्त चिंतित हैं।

New Delhi, Jan 02 : बीसीसीआई अध्यक्ष तथा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें हार्ट अटैक आया है, जिसके बाद सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई है, उन्हें शनिवार 2 जनवरी 2021 की सुबह घर पर जिम करते हुए चक्कर आ गया था, जिसके बाद गांगुली को बिना देर किये अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

सांस लेने में तकलीफ
बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, बीसीसीआई अध्यक्ष के अचानक बीमार पड़ने से उनके परिजन तथा करीबी दोस्त चिंतित हैं, sourav ganguly पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है, दूसरी ओर डॉक्टर्स ने बताया है कि उन्हें कॉर्डियक अरेस्ट हुआ है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Advertisement

पत्रकार ने किया ट्वीट
चर्चित खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने ट्वीट कर कहा, जब वो जिम में थे, तो उन्हें चक्कर आया और वो टेस्ट करवाने के लिये वुडलैंड्स गये, जब ये पता चला कि ह्दय संबंधी समस्या थी, sourav GANGULY अस्पताल ने डॉ. सरोज मंडल की अगुवाई में एक 2 सदस्यीय बोर्ड का गठन किया है, जो उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगा।

Advertisement

दिग्गज कप्तान
सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिये 113 टेस्ट मैच तथा 311 एकदिवसीय मैच खेले हैं, उन्होने टेस्ट क्रिकेट में 42.2 के औसत से 7212 रन बनाये हैं, इस दौरान 16 शतक तथा 35 अर्धशतक लगाये हैं, वहीं वनडे में गांगुली ने 41 के औसत से 11363 रन बनाये हैं, इनमें 22 शतक तथा 72 अर्धशतक भी शामिल हैं, सौरव गांगुली को टीम इंडिया का ऑलटाइम ग्रेड कैप्टन माना जाता है, वो पिछले साल ही बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे।