कभी जूते बेचा करते थे पंकज त्रिपाठी, जमीन बेचने में रहे थे नाकाम!

पंकज त्रिपाठी एक्टर बनने से पहले कुछ दिनों के लिये जूते भी बेचे हैं, उन्होने इंडियन एक्सप्रेस को एक कार्यक्रम में बताया था कि मैंने होटल ट्रेनिंग की है, तथा कुछ दिन होटल में काम किया।

New Delhi, Jan 03 : मिर्जापुर वेब सीरीज से लेकर फिल्म तथा छोटे परदे पर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले पंकज त्रिपाठी की गिनती देश के सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों में होती है, पर गरीबी से बुलंदी तक पहुंचने का पंकज का ये सफर आसान नहीं रहा है, उन्होने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। आइये आज हम आपको उनके संघर्ष के दिनों के बारे में बताते हैं।

Advertisement

जूता बेचा करते थे
पंकज त्रिपाठी एक्टर बनने से पहले कुछ दिनों के लिये जूते भी बेचे हैं, उन्होने इंडियन एक्सप्रेस को एक कार्यक्रम में बताया था कि मैंने होटल ट्रेनिंग की है, तथा कुछ दिन होटल में काम किया, जिसके बाद कुछ दिन के लिये मैंने जूते भी बेचे, इतना ही नहीं पंकज ने बताया कि वो अपनी जमीन भी बेचना चाहते थे, इसके लिये वो दलाल से भी मिले थे, लेकिन वो अपनी जमीन नहीं बेच पाये।

Advertisement

स्टूडेंट यूनियन के सदस्य
चर्चित एक्टर पंकज त्रिपाठी पटना में स्टूडेंट पॉलिटिक्स में भी एक्टिव रहे हैं, उन्होने बताया कि मैं गोपालगंज से पढाई के लिये पटना आया था, मैं डेढ साल तक स्टूडेंट यूनियन के लिये काम करता रहा, इसके बाद मैंने थिएटर देखा, तो उसमें करियर बनाने का मन बना लिया, जिसके बाद बाकी चीजें पीछे छूट गई।

Advertisement

मुंबई में पत्नी मृदुला से प्यार
पंकज के मुताबिक मुंबई में उनकी ज्यादा दुखद कहानी नहीं रही, उन्होने बताया कि मुझे मृदुला से प्यार हो गया, फिर हम दोनों ने शादी कर ली, मेरी पत्नी मुंबई में एक टीचर थी, उन्हें इतनी सैलरी मिलती थी, जिससे हम दोनों का गुजारा आराम से हो जाता था, इसलिये मुंबई में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। फिल्मों में आने से पहले पंकज ने छोटे परदे पर भी खूब काम किया, वो बाहुबलि, गुलाल तथा सरोजिनी जैसे नाटकों में नजर आये, उन्होने छोटे परदे पर 500 से 600 एपिसोड किये हैं, इसके बाद न्यूटन फिल्म के लिये छोटे परदे को अलविदा कह दिया, हालांकि पंकज को असली पहचान अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मिर्जापुर से मिली, जिसमें उनकी एक्टिंग को लोगों को बेहद पसंद किया।