किसी ने की है 10वीं तो कोई 12वीं फेल, आपके फेवरेट सेलेब्‍स बस इतने पढ़े- लिखे

आपके फेवरेट सेलेब्‍स की एजुकेशन के बारे में आगे पढ़ें, जानें कि जिनके पीछे आप दीवाने हैं वो आखिर कहां तक पढ़े हैं ।

New Delhi, Jan 04: बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब हैं जो हाईली क्‍वलिफाइड हैं, पढ़ाई लिखाई पूरी कर एक्टिंग की दुनिया में अपना जलवा बिखेर रहे हैं । लेकिन कई ऐसे भी हैं जिन्‍होंने एक्टिंग के चक्‍कर में अपनी स्‍कूली पढ़ाई तक पूरी नहीं की है । पर्दे पर बड़े – बड़े किरदार निभाने वाले ये सेलेब्‍स असल में 10 वीं या 12वीं तक भी नहीं पढ़े हैं । आगे जानें कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में  ।

Advertisement

अक्षय कुमार
सबसे पहले अक्षय कुमार के बारे में ही बात कर ली जाए, पूरा हिंदुस्‍तान इनके अभिनय का दीवाना है और इनकी फिल्‍में लोगों की फेवरेट हैं । लेकिन क्‍या आप जानते हैं अक्षय कुमार पढ़ाई में फिसड्डी रहे हैं । कपिल शर्मा के शो में खुद अक्षय ने कहा था कि वो एक ही क्‍लास में कई बार फेल हुए हैं ।
काजोल
अभिनय में सबकी छुट्टी कर देने वाली एक्‍ट्रेस काजोल का एजुकेशन बैकग्राउंड जानकर आप हैरान रह जाएंगे । पहली फिल्‍म के समय काजोल स्‍कूल में थीं, एक बार फिल्‍मों में आईं और फिर कभी पढ़ाई पूरी ही नहीं कर सकीं ।

Advertisement

कैटरीना कैफ
युवाओं की फेवरेट कैटरीना कैफ कभी गई ही नहीं । दरअसल, कैटरीना का बचपन अलग-अलग देशों में बीता है, यही वजह रही कि उनके पैरेन्‍ट्स ने उनका स्‍कूल में एडमिशन ही नहीं कराया । उनकी मां ने घर पर ही उन्‍हें ट्यूशन देकर पढ़ाया । बाद में वो मॉडलिंग करने लगीं, और फिर फिल्‍में मिल गईं ।

Advertisement

कंगना रनौत
बॉलीवुड की पंगा क्वीन यानी कि कंगना रनौत 12वीं फेल है । 12वीं कक्षा के एक विषय में फेल होने के बाद उन्होंने आगे पढ़ाई की ही नहीं, वो दिल्ली मॉडलिंग करने आ गईं थीं । इसके बाद मुंबई पहुंच गईं और फिर फिल्‍मों में करियर बना लिया ।
अर्जुन कपूर
एक्‍टर अर्जुन कपूर जो इन दिनों मलाइका अरोड़ा से रिश्‍ते के कारण सुर्खियों में रहते हैं, 12वीं फेल हैं । अर्जुन को पढ़ना पसंद नहीं था, जब वो एक बार 12वीं में फेल हो गए तो इसके बाद उन्होंने पढ़ाई ही छोड़ दी ।

आमिर खान
मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान ने केवल 12वीं पास की है । इसके बाद वो थिएटर से जुड़ गए । फिर फिल्‍में मिलीं, और धीरे-धीरे आमिर खान सबसे बेहतर के मुकाम तक पहुंच गए ।
श्रीदेवी
वेटरन एक्‍ट्रेस श्रीदेवी ने अपनी स्‍कूली शिक्षा भी पूरी नहीं की है । उन्‍होंने बहुत कम उम्र में ही फिल्‍म करनी शुरू कर दी थीं । जिसके कारण वो स्कूल ही नहीं जा सकीं । 24 फरवरी, 2018 को उनकी दुबई में बाथटब में डूबने से मौत हो गई, जिसके बाद उनके फैंस गहरे सदमे में चले गए ।