साप्‍ताहिक राशिफल, 4 जनवरी से 10 जनवरी: बन रहे हैं दो शुभ योग, लेकिन 4 राशियों को बहुत बड़ा नुकसान

जानिए आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आपके अंदर एक अलग ही स्फूर्ति देखने को मिलेगी। आप अपने प्रिय के साथ खुश और रोमांटिक रहेंगे। उन्हें अपने प्यार का अच्छा अहसास करवाएंगे। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी के साथ कुछ खास लम्हें बिताने का मौका मिलेगा। परिवार के लोग आपके कामकाज में आपका साथ देंगे और आप अपनी संतान के बारे में काफी आश्वस्त रहने वाले हैं। प्रेम जीवन में आपको सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोग पूरे मन से अपना काम करेंगे, जिससे उन्हें अपने काम में फायदा मिलेगा। ऑफिस में कोई नया टारगेट भी मिल सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा, हालांकि उन्हें कुछ कानूनी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको दृढ़ता से अपना काम करते रहना चाहिए। आपकी इनकम सामान्य रहेगी, लेकिन खर्च भी नियंत्रण में रहेंगे। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। उन्हें कोई स्कॉलरशिप मिल सकती है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन आपको वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए और सेहत के लिए पौष्टिक आहार ही लेना चाहिए।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार पर पूरा ध्यान देंगे। परिवार की खुशियों के लिए आप सभी काम करेंगे। इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ चल रहा तनाव भी दूर हो सकता है। हालांकि प्यार के साथ-साथ तकरार होती रहेगी। प्रेम जीवन में संतुष्टि के लिए थोड़ा अतिरिक्त प्रयास करना होगा। व्यापारी वर्ग को इस समय अच्छा लाभ होने वाला है और जो लोग नौकरीपेशा है, उनके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। यह ट्रांसफर आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी, लेकिन अचानक आए खर्च आपको परेशान कर सकते हैं। आप अपने बिजनेस पार्टनर से मजबूत संबंध बनाए रखें, क्योंकि इस समय झगड़ा मोल लेना ठीक नहीं होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसकी वजह से आप काफी अच्छी स्थिति में रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आखिरी में आप आराम करना चाहेंगे। साल की शुरुआत में आपने जो संकल्प लिए हैं, उस पर डटे रहने का समय रहेगा। इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, लेकिन सप्ताह की शुरुआत और आखिरी में दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में आपका समय खराब होगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आपकी इनकम में बढ़ोतरी साफ नजर आ रही है। आय के अन्य साधन भी आपको मिल सकते हैं। कुछ खर्चे भी रहेंगे। इस सप्ताह आप पैसा बचाने के लिए प्रयासरत दिखेंगे। इस सप्ताह वाणी दोष से आप प्रभावित रहेंगे। आप किसी के भी प्रति अपशब्द कहने से बचें। इससे दिक्कतों में पड़ने से बच सकते हैं। आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो इस समय आपकी उनसे कहासुनी संभव है। हालांकि सप्ताह के आखिरी में सबकुछ अच्छा हो सकता है। शारीरिक रूप से यह समय थोड़ा कमजोर रहेगा और आपकी सेहत बिगड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काम में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कुछ बड़े टारगेट पूरे करने में आपको सीनियर्स की मदद लेनी होगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए समय काफी फायदेमंद रहने वाला है। व्यापार बढ़ाने के लिए आप प्रयासरत दिखेंगे। परिवार के लोग व्यापार में सहायता करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, लेकिन सप्ताह के आखिरी में आप मनोरंजक गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान देंगे।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह आप यह समझ पाएंगे कि रिश्तों में गहरा विश्वास ही एक शानदार और लंबे रिश्ते की नींव है। इस समझ के साथ आप इस सप्ताह अपने रिश्तों के प्रति अधिक समर्पित और गंभीर दिखाई देंगे। आप अपने परिवार और मित्रों के साथ समय बिताएंगे और उनकी खुशी के लिए खर्च करेंगे। इस बीच रिश्तों में आई गर्मजोशी आपको आनंदित करेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह कुछ नए, बेहतरीन और लाभदायक फैसलों के साथ चलने का है। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति और आगे बढ़ने के कुछ मौके मिलने की संभावना है। इस दौरान उन लोगों को अधिक लाभ होने वाला है, जो नई नौकरी अथवा नए व्यवसाय में हाथ आजमाने का मन बना चुके हैं। यदि आप इस बारे में गहराई से सभी पहलुओं पर विचार करेंगे, तो आपको यह समझ में आ जाएगा कि आपका चुनाव अधिक बेहतर और लाभदायक है। छात्रवर्ग के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है। इस दौरान छात्रों का पूरा ध्यान सिर्फ अध्ययन पर ही होगा और सप्ताह का अंतिम दौर शुरुआत से अधिक लाभदायक होगा। यदि आप इस सप्ताह खुद को तनाव से दूर रख पाएं, तो आप अपनी सेहत को अधिक बेहतर कर पाएंगे। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि यह सप्ताह बेहतर साबित होने वाला है।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य का काफी ध्यान रखेंगे। एक्सरसाइज करके सेहत को अच्छा बनाए रखने का प्रयास करेंगे और इसमें आपको सफलता मिलेगी। हालांकि बाहर जाकर खाने-पीने की आदत से आपको दूर रहना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा और उन्हें उनके काम के बदले में उचित प्रतिफल प्राप्त होगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह समय थोड़ा सा ध्यानपूर्वक चलने का है। व्यापार में कुछ घाटा होने की आशंका रहेगी, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। इस सप्ताह इनकम में ज्यादा बढ़ोतरी की गुंजाइश नहीं है। खर्चों पर आपको नियंत्रण रखना होगा। शादीशुदा लोगों के जीवन के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। उन्हें अपने जीवनसाथी से मन की बातें कहने का मौका मिलेगा। जो लोग किसी से प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए यह समय विश्लेषण का है कि आप अपने प्रेम में कितने वफादार और कितने सच्चे हैं। आपको अपने संबंधों में लॉयल बने रहना चाहिए। विद्यार्थियों का मन भटकेगा। पढ़ाई के अलावा आप नॉवेल्स या फिल्मी मैगजीन पढ़ने में ज्यादा रुचि दिखाएंगे।

कन्या राशिफल
साल का पहला सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ चिंताओं से घिरे रहेंगे, लेकिन सप्ताह का मध्य भाग काफी अच्छा बीतेगा और आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी। सप्ताह के अंत में आपकी इनकम में बढ़ोतरी होने की संभावना रहेगी। शादीशुदा लोगों का जीवन काफी अच्छा रहेगा और उन्हें अपने जीवन की बारीकियों को समझने में मदद मिलेगी। वे अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभा पाएंगे। प्रेमजीवन जी रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। वे अपने साथी की खुशी का ध्यान खुद से पहले रखेंगे, जिससे प्यार की नई भावना उदय होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय काफी अनुकूल और फलदायक रहेगा। आप अपने ऑफिस के टारगेट पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करते नजर आएंगे। व्यापार के लिए भी प्रॉफिट देने वाला समय साबित होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, इसलिए काम में आपका मन लगा रहेगा। किसी खास दोस्त से दूरी बढ़ सकती है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दो दिन अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करना होगी। मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग कर रहे विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा है।

तुला राशिफल
इस सप्ताह आपको अपने काम का उचित परिणाम मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपकी इनकम में बढ़ोतरी देखी जाएगी। सप्ताह के मध्य में खर्चों में वृद्धि होगी, लेकिन सप्ताह का अंत काफी अच्छा रहेगा। इस समय में आप अपने जीवन को अच्छे से एंजॉय करेंगे। दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी तकरार चलती रहेगी। इन सबके बीच आपका रिश्ता प्रेमपूर्वक आगे बढ़ेगा। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे कुछ दिक्कतें बढ़ सकती हैं। ऑफिस काम में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपको पदोन्नति भी मिल सकती है। इस सप्ताह आपको कोई नया टारगेट भी मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को अपने काम को मजबूत बनाने के लिए कुछ नए तरीके अपनाने होंगे। अभी व्यापार को बढ़ाने के लिए तुरंत कोई निर्णय ना लें। इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप अच्छे खान-पान का आनंद लेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, लेकिन सप्ताह की शुरुआत में एकाग्र होने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। सप्ताह के अंत तक अपनी स्टडी अच्छे से कर पाने की स्थिति में रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल
साल का पहला सप्ताह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। आपको अपने कार्य और योजनाओं को सफल बनाने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। आप इस सप्ताह मेहनत करना चाहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम में तरक्की मिलेगी। गवर्नमेंट से लाभ मिलेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपने काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे और व्यापार गति पकड़ेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। विरोधियों के प्रति आप जागरूक रहेंगे और उन्हें कोई भी मौका नहीं देंगे कि वे आपके आगे खड़े हो पाएं। प्रेम के मामले में आप काफी भाग्यशाली साबित होंगे और आपको नए लोगों से मिलने का मौका भी मिलेगा। जो लोग अभी तक अकेले हैं, उन्हें कोई नया साथी मिल सकता है। इस सप्ताह आप किसी को प्रपोज करने की योजना भी बना सकते हैं। अविवाहितों का रिश्ता पक्का होने के योग बनेंगे। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। सप्ताह के अंत में आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का अंत अच्छा है।

धनु राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यदि यह यात्रा बिजनेस या नौकरी के सिलसिले में है, तो आपको इससे फायदा हो सकता है। हालांकि यह सप्ताह मध्यम फलदायक है, फिर भी आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। इस सप्ताह खर्चों में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है। इनकम सामान्य रहेगी। सेहत मजबूत होने से आपका मन काम में लगा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के सबसे अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपनी बुद्धिमत्ता और कार्यकुशलता की वजह से व्यापार में फायदा होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा बना रहेगा और उनके जीवन में खुशियां आएंगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है और इस वजह से थोड़ी झड़प भी हो सकती है। हालांकि सप्ताह का अंत सभी मामलों में बेहद अच्छा रहेगा। इस सप्ताह परिवार के लोग आपकी काफी मदद करेंगे और आवश्यक होने पर आपको आर्थिक सहायता भी देंगे। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा कठिन है। पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कत होगी।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपकी सेहत मजबूत रहेगी, जिसके बलबूते आप अनेक कामों को परिणाम तक पहुंचाएंगे। खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी। इस पर आपको ध्यान देना होगा, लेकिन आपकी इनकम भी धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी, इससे आपको सुख मिलेगा। किसी भी प्रकार की संपत्ति खरीदने के प्रबल योग हैं। घर के इंटीरियर पर भी आप पैसा खर्च कर सकते हैं। परिवार के महत्वपूर्ण मामलों में आपका हस्तक्षेप रहेगा। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, जिससे परिवार में आप की स्थिति मजबूत होगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें इस समय का पूरा आनंद मिलेगा और वह रोमांस से परिपूर्ण जीवन का लाभ लेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी या प्रेमी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में तरक्की मिलेगी। आपके बॉस आप से प्रभावित होंगे। व्यापारी वर्ग को अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ ऐसे कार्य भी करने होंगे, जो समाज के हित में हों। विद्यार्थियों की बुद्धि का विकास होगा। शिक्षा में अच्छे नतीजे मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य चरण अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। साल का पहला सप्ताह आपको काफी कुछ देकर जाएगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, ताकि कोई बड़ी परेशानी ना आएं। खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी लेकिन इनकम भी तेजी से आगे बढ़ेगी, जिससे आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको अपने साथी कर्मचारियों से अच्छा बर्ताव करना चाहिए, क्योंकि यदि उनसे आपका झगड़ा हुआ, तो आपका मन काम में नहीं लगेगा और नौकरी में दिक्कत भी आ सकती है। यदि व्यापार करते हैं, तो सप्ताह के बीच में व्यापार गति पकड़ेगा। विदेश से जुड़ा व्यापार आपको अच्छे लाभ देकर जाएगा। शादीशुदा लोगों का जीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा। आपसी प्यार बढ़ाने के लिए आप खुलकर एक-दूसरे से बातचीत करेंगे, जिससे रिश्ता और भी निखर उठेगा। सप्ताह के आखिरी में आप परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगाष यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह के शुरुआती दो दिन अच्छे रहेंगे। हालांकि बाहर खाने-पीने से आपको परहेज करना चाहिए।

मीन राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। चिंताओं से आप बाहर निकलेंगे और इससे कामों में सफलता मिलेगी। आपको खुद पर भरोसा रखना होगा, तभी कामों में सफलता मिलने के योग बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा और आप अपनी बुद्धि के बल पर अपने काम में प्रशंसा प्राप्त करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आपके काम में उन्नति होगी। पारिवारिक जीवन से आपको पूरी संतुष्टि रहेगी। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे अनुभव होंगे। आप लव मैरिज की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। इस सप्ताह अविवाहितों का रिश्ता भी कहीं फिक्स हो सकता है। हालांकि सप्ताह के आखिर चरण में आपको ज्यादा उत्साहित होने से बचना होगा। इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी। फिर भी सप्ताह के आखिरी में आप किसी बात का टेंशन ले सकते हैं। इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। यात्रा के उद्देश्य से यह सप्ताह उत्तम रहेगा। शिक्षा के मामले में अच्छे नतीजों की प्राप्ति होगी और आप अपने विषयों पर पकड़ बना पाएंगे। फिर सप्ताह के मध्य में रिसर्च और इंजीनियरिंग के छात्रों को कुछ दिक्कत आ सकती है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)