पिता स्टोरकीपर की करते थे नौकरी, बेटा कमा रहा करोड़ो, इतनी संपत्ति के मालिक हैं रोहित शर्मा!

रोहित शर्मा की कुल कमाई का अंदाजा उनकी टीम इंडिया के कमिटमेंट तथा मुंबई इंडियंस के कांट्रेक्ट के जरिये लगा सकते हैं।

New Delhi, Jan 06 : तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा का खेलना लगभग तय है, हिटमैन का टीम से जुड़ने का फायदा मिल सकता है, आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान हिटमैन चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्होने कुछ समय एनसीए में गुजारा, इसके बाद वो मैदान पर वापसी कर चुके हैं, खैर आज हम उनके क्रिकेट करियर की नहीं बल्कि निजी जिंदगी के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

मामूली परिवार में जन्म
रोहित शर्मा का जन्म मामूली परिवार में हुआ है, उनके पिता एक कंपनी में स्टोरकीपर की नौकरी करते थे, खुद रोहित ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता की इतनी भी इनकम नहीं थी, कि एक साथ दो बच्चों का खर्च उठा सके, इसलिये उनके माता-पिता ने उन्हें उनके दादा के पास छोड़ दिया था, ताकि उनका कुछ बचत हो सके। हालांकि आज हिटमैन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

Advertisement

कुल संपत्ति
रोहित शर्मा की कुल कमाई का अंदाजा उनकी टीम इंडिया के कमिटमेंट तथा मुंबई इंडियंस के कांट्रेक्ट के जरिये लगा सकते हैं, एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक हिटमैन की कुल संपत्ति करीब 124.5 करोड़ (16.6 मिलियन डॉलर) है। रोहित को बीसीसीआई से सलाना 7 करोड़ रुपये (अनुबंध) मिललता है, वो बुमराह तथा विराट कोहली के साथ ग्रेड ए का हिस्सा हैं।

Advertisement

एंडोर्समेंट से मोटी कमाई
रोहित के सितारे इन दिनों चमक रहे हैं, उनके पास कई बड़े ब्रांड के एंडोर्समेंट है, जिसमें मैगी, लेयस, निसान, सीईएटी, अरिस्टोक्रेट, एडिडास, रिलीसपे, नासिवियन नैसल स्प्रे, रेस्टलेस एनर्जी ड्रिंक, ओप्पो, हाइलैंडर्स तथा हब्लोट जैसे प्रमुख ब्रांडों का समर्थन करते हैं। Rohit sharma इसके अलावा वो दूसरे माध्यमों से भी मोटा पैसा कमाते हैं।