एक मंडप, एक दूल्‍हा और दो दुल्‍हन, बस्‍तर में हुई ऐसी अनोखी शादी, गांव भर में हो रही चर्चा

छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई एक शादी की चर्चा पूरे देश में हो रही है, दरअसल यहां एक ही मंडप में दो दुल्‍हन ने एक दूल्‍हे के साथ 7 फेरे लिए हैं ।

New Delhi, Jan 08: कहते हैं प्‍यार किसी सीमाओं में नहीं बंधता, जब प्‍यार होता है तो कुछ और नजर भी नहीं आता । बस्‍तर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है जहां दो लड़कियों को एक ही लड़के से प्‍यार हो गया । हैरानी की बात ये कि दोनों को ये मालूम है कि वो उस शख्‍स से प्‍यार करने वाली अकेली नहीं है, और अब ये खबर चर्चा में इसलिए हैं क्‍योंकि दोनों प्रेमिकाओं ने अपने प्रेमी से शादी भी रचा ली है ।

Advertisement

एक ही मंडप में हुई शादी
बस्‍तर के एक आदिवासियों के गांव में चंदू मौर्य नाम के युवक ने एक ही मंडप में अपनी दोनों प्रेमिकाओं से शादी कर ली है । पूरे समाज के सामने हुई इस शादी की खूब चर्चा हो रही है । युवक अपनी दोनों गर्लफ्रेंड से पिछले कुछ समय से रिलेशनशिप में था । यह शादी तीन जनवरी को हुई, जिसमें गांव के कई लोग शामिल हुए ।

Advertisement

कार्ड में छपे दोनों दुल्‍हन के नाम
इस शादी के कार्ड भी छपे जिसमें दूल्‍हे चंदू के साथ दोनों दुल्‍हन के नाम भी लिखे गए थे । बीच में लड़के का नाम और अगल-बगल दोनों दुल्‍हनों के नाम लिखे हुए थे । चंदू ने बताया कि ने बताया कि दोनों लड़कियां उससे खूब प्रेम करती थीं, इसलिए वो किसी को भी धोखा नहीं देना चाहता था । दोनों प्रेमिकाओं में से पहली सुंदरी कश्‍यप है, जिससे उसकी मुलाकात 3 साल पहले हुई थी, जब वो तोकापाल इलाके में बिजली के खंबे गाड़ने गया था । वहीं से दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया, फोन पर बातें होने लगीं ।

Advertisement

दो साल पहले दूसरी प्रेमिका से मुलाकात
सुंदरी के साथ प्रेम के रिश्‍ते में रहने के एक साल बाद चंदू की मुलाकात 20 साल की हसीना बघेल से हुई, वो उसी के गांव में किसी रिश्तेदार की शादी में आई थी । दोनों ने एक दूसरे को देखा और प्यार हो गया । हालांकि चंदू ने हसीना को बता दिया था कि वो किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, इस पर हसीना को भी कोई ऐतराज नहीं हुआ ।

दोनों ने लिया एकसाथ शादी का फैसला
चंदू ने ही एक दिन हसीना और सुंदरी की मुलाकात करवाई, दोनों को ही उसके साथ रिश्ता रखने में कोई दिक्कत नहीं थी । लेकिन जब एक दिन सुंदरी को पता लगा कि हसीना चंदू के साथ घर पर रहने लगी तो उसने भी वहीं रहने का फैसला कर लिया । चंदू ने बताया कि जब वो तीनों बिना शादी के साथ रहने लगे तो गांव वालों ने उन पर सवाल उठाने शुरू कर दिए । इसके बाद उन्‍होंने एक ही मंडप में शादी करने का फैसला कर लिया । इस शादी में हसीना के परिजन शामिल हुए, लेकिन सुंदरी के घर से कोई नहीं आया ।