दर्दनाक हादसा: सरकारी अस्‍पताल में आग लगने से 10 नवजात की मौत, PM मोदी- अमित शाह ने जताया दुख

महाराष्ट्र के भंडारा में शुक्रवार देर रात सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई । इस दर्दनाक हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं ।

New Delhi, Jan 09: महाराष्‍ट्र में शुक्रवार देर रात एक भयानक हादसा हो गया, यहां भंडारा स्थित सरकारी अस्‍पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है ।  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं । मामले में सीएम उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से भी बात की ।  सीएम ने भंडारा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से भी बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली है ।

Advertisement

देर रात 2 बजे हुआ हादसा
भंडारा के जिलाधिकारी संदीप कदम ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि करीब 2 बजे रात में आग लगी जिसमें 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई । उन्होंने बताया कि हम 7 शिशुओं की जान बचाने में सफल रहे हैं । जिलाधिकारी ने कहा कि तकनीकी समिति आग लगने की घटना के पीछे क्या वजह थी इसकी जांच करेगी । इस दिल चीर लेने वाली घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर शोक की लहर
घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा – ‘महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी हुई, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।’ अमित शाह ने भी शोक व्‍यक्‍त करते हुए लिखा – ‘महाराष्ट्र के भंडारा ज़िला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्वीट
भंडारा में हुए हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा, ”महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. जिन बच्चों ने अपनी जान गंवाई है, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों के साथ हैं. मैं महाराष्ट्र सरकार के अपील करता हूं कि घटना में मारे गए और घायल लोगों के परिवार को सभी संभव सहायता उपबल्ध करवाएं.”