Shocking Video: IND vs AUS-पिच से ‘छेड़छाड़’ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए स्‍टीव स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, स्मिथ एक बार फिर पिच से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए हैं ।

New Delhi, Jan 11: साल 2018 में स्‍टीव स्मिथ  साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करने के दोषी पाए गए थे । तब उन पर सालभर का बैन लगा दिया गया था, साथ ही उनकी कप्‍तानी भी छीन ली गई थी । लेकिन लगता है स्मिथ को इससे कोई सबक नहीं मिला, तभी तो वो एक बार फिर कुछ ऐसा ही करते हुए पाए गए हैं ।

Advertisement

कैमरे में कैद हुए स्‍टीव स्मिथ
ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में पिच से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए । यहां, सिडनी टेस्‍ट में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्‍य रखा,  पांचवें दिन के खेल में ऋषभ पंत और चेतेश्‍वर पुजारा की बेहतरीन पारी के दम पर भारत जीत की तरफ धीरे-धीरे बढ़ रहे थे । ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज दबाव बनाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्‍हें कोई मदद नहीं मिल पाई । इसी बीच स्मिथ कैमरे पर कुछ करते हुए पकड़े गए हैं ।

Advertisement

पिच से छेडछाड़
मेजबान टीम की ओर से इस जोड़ी को तोड़ने की भरसक कोशिश की जा रही थी, इस बीच एक कैमरे की नजर में कुछ ऐसा नजर आ गया जिसे स्‍टीव एक बार फिर निशाने पर हैं, इस फुटेज में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बल्‍लेबाज के मार्क को पैर से मिटाता हुआ नजर आया । ये नजारा पहले स्‍टंप कैमरे में कैद हो गया है । आखिरी दिन के पहले सेशन के खेल में ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान खेल शुरू होने से कुछ देर पहले ही ये वीडियो रिकॉर्ड किया गया है ।

Advertisement

सरासर नियमों का उल्‍लंघन
इस फुटेज के बाद पंत विकेट पर आए, कैमरे में 49 नंबर की जर्सी वाला खिलाड़ी अपने पैर से मार्क मिटाता नजर आया है, और खेल प्रेमी ये बखूबी जानते हैं कि यह जर्सी नंबर किसी और का नहीं, बल्कि स्मिथ की है । अब स्मिथ की खेल भावना पर सवाल उठ रहे हैं, यही नहीं यह आईसीसी के नियमों का उल्‍लंघन भी है ।