साप्‍ताहिक राशिफल: 11 जनवरी से 17 जनवरी, वृषभ-कर्क और सिंह को होगी बड़ी हानि, अन्‍य के लिए मध्‍यम

जानिए आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आप किसी बात को लेकर चिंता में रह सकते हैं, लेकिन समय के साथ आगे बढ़ते रहें, आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आपकी चिंता दूर हो सकती है। अपने प्रेम जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा रहेगा। पिता की सेहत की देखभाल करें और उनके साथ थोड़ा समय भी जरूर बिताएं। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल मिलेगा और अपने बॉस से तारीफ पाने में कामयाब रहेंगे। आपको ऑफिस में कोई नया टारगेट या नया काम भी दिया जा सकता है। व्यापारी इस सप्ताह काफी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। नए इन्वेस्टमेंट करना अच्छा रहेगा। स्टूडेंट्स इस हफ्ते किसी टूर पर जा सकते हैं। आप प्राचीन इमारतों को देखकर वहां की जानकारी जुटाने में दिलचस्पी लेंगे। सीनियर्स की हेल्प से आप कठिन विषय को आसानी से पढ़ पाएंगे। इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप जमकर व्यायाम करेंगे। इससे खुद को स्वस्थ बनाए रखने में आसानी रहेगी। इस सप्ताह किसी लंबी यात्रा पर जाने के अच्छे संयोग बनेंगे।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा, इस वजह से यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहें, नहीं तो आपकी परेशानियां बढ़ सकती है। आप बहुत से कामों में उलझे रहेंगे और असमंजस के कारण किसी एक काम को पूरी तरह से करने में परेशानी महसूस करेंगे। दांपत्यजीवन में तनाव बढ़ सकता है। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल रहेगा। साथी के साथ वक्त बिताने के पूरे अवसर मिलेंगे। यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा रहेगा, इससे आपकी जिंदगी खूबसूरत राह पर आगे बढ़ेगी। व्यापार के सिलसिले में आपको चौकन्ना रहना चाहिए, क्योंकि कोई आपका अपना आपको धोखा दे सकता है। किसी बड़े निवेश से बचें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मौका नहीं मिलेगा। सप्ताह के अंत तक स्थितियां आपके अनुकूल होंगी। आपकी सेहत बिगड़ सकती है। बाहर के खाने से बचें। किसी कानूनी झंझट में फंसकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा रहेगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। मानसिक चिंताओं से आपको दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा आपके स्वास्थ्य पर इसका असर पड़ेगा। आर्थिक चुनौतियां भी सामने आ आएंगी। दांपत्यजीवन में खुशियों भरा समय रहेगा। सप्ताह के आखिरी में जीवनसाथी के गुस्से का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसके पीछे प्यार ही छिपा होगा। साथ समय बिताना आपके लिए अच्छा रहेगा, आपके बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें थोड़ा सा सावधान रहना होगा, क्योंकि छोटी-छोटी बातों पर झगड़े की नौबत आ सकती है। इस सप्ताह के मध्य में आपकी सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए आपको थोड़ा ध्यान देना होगा। नियमित योग और ध्यान आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम के मामले में बहुत सावधानी से चलना होगा। कुछ लोग आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए सप्ताह का आखिरी चरण काफी उम्मीदों से भरा रहेगा। सप्ताह के आखिरी में आपको यात्रा पर जाने का अवसर भी मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहद सामान्य है।

Advertisement

कर्क राशिफल
आर्थिक लाभ की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद अच्छा साबित होने वाला है। इस दौरान अपनी व्यस्तताओं के चलते आप अपने परिवार, समाज और मित्रों को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। इसके विपरीत आप अपने पेशेवर जीवन के रिश्तों को बढ़ाने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह आपको अपने से बड़ों से बात करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने पिता, अधिकारी, सरकारी कर्मचारियों सहित अन्य लोगों से बात करते समय संयम बरतना चाहिए। सप्ताह के मध्य में आपके सहकर्मियों से छोटी बात पर भी मतभेद हो सकते हैं। इस सप्ताह किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्यक्रम में खर्च होने की संभावना दिखाई देती है। छात्रों के लिए यह सप्ताह औसत परिणाम देने वाला रहेगा। इस दौरान छात्रों को कठिन परिश्रम के लिए तैयार रहना चाहिए। स्वास्थ्य के नजरिए से सप्ताह का मध्यभाग आपके लिए राहत भरा रहेगा। हालांकि कुछ समय के लिए तनाव आपकी रातों की नींद बर्बाद कर सकता है। नौकरी अथवा पेशेवर जीवन में शारीरिक और मानसिक तौर पर अधिक तनाव लेने से बचें। यह सप्ताह भाग्य के लिहाज से औसत रहने वाला है।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी फलदायक साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, इसमें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अपनी वस्तुओं का उचित ध्यान रखें। आपकी सेहत बिगड़ सकती है, लेकिन मध्य और अंतिम भाग काफी अच्छा रहेगा। मन की शांति के लिए योग और ध्यान करें। इस सप्ताह आप परिवार की जरूरतों पर भी ध्यान देंगे। जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा। आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। किसी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके रिश्तों को बिगाड़ सकता है। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। उन्हें प्रेम की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को इस समय अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा, नहीं तो नौकरी जाने का खतरा उत्पन्न हो सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपने बिजनेस में लाभ प्राप्त होने के योग बनेंगे। आप अपने मन में धार्मिक विचारों को लेकर काफी आगे बढ़ेंगे और पूजा-पाठ में समय गुजारेंगे। शिक्षा में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, लेकिन टेक्निकल शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा और सप्ताह के मध्य में आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन आप मौसमी समस्याओं से पीड़ित रहेंगे। आपकी इनकम अच्छी खासी बढ़ेगी, जिससे आप काफी कॉन्फिडेंट रहेंगे। कुछ नया करने के बारे में विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को शुरुआत में कुछ दिक्कत आ सकती है और वे अपनी नौकरी को चेंज करने का विचार करेंगे। ये समय नई नौकरी के लिए अनुकूल नहीं है। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ होगा। सलाहकार, लोहा व्यापारी और कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को इस सप्ताह विशेष लाभ होगा और उनका व्यापार गति पकड़ेगा। शादीशुदा लोगों का जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में भी सप्ताह का आखिरी चरण आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इससे आपको अंदर ही अंदर बहुत खुशी होगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। किसी पर्यटन स्थल पर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। इस सप्ताह आपको जिम या योग जैसी गतिविधि में भी भाग लेना चाहिए।

तुला राशिफल
इस सप्ताह आप अपनी जिम्मेदारियों पर ज्यादा ध्यान देंगे और परिवार के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेंगे। यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। नौकरी में आपकी मेहनत के नतीजे साफ दिखाई देंगे और आपको किसी दूसरी जगह पर काम संभालने के लिए भेजा जा सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा और आपको आशा के अनुसार परिणाम प्राप्त होगा। परिवार का वातावरण भी अच्छा रहेगा और परिवार के लोग एकजुट होकर आपके जीवन को समृद्ध बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे। शादीशुदा लोगों का जीवन अच्छा चलेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी किसी बात को लेकर जल्दबाजी दिखा सकता है, जिसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे। ऐसे में आपको थोड़ा सा ध्यान देना होगा। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने परिवारवालों से मिला सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन सप्ताह के बीच बुखार की आशंका रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का आखिरी चरण बहुत अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप खुद पर काफी ध्यान देंगे और अपनी इनकम को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसका आपको फायदा भी होगा और आर्थिकतौर पर आप मजबूत बनेंगे। आपकी सेहत भी मजबूत रहेगी और प्रयासों में सफलता मिलेगी। हालांकि मौसम के बदलाव का असर आप पर हो सकता है, इसका ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोगों को काम में अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपनी नीतियों को और बढ़िया तरीके से क्रियान्वित कर पाएंगे पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, बड़ों की बात का अनुसरण करना आपके लिए सकरात्मक रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अपने प्रिय के साथ किसी यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का जीवन अच्छा चलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ साथ में अच्छा समय बिताएंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत का लाभ मिल सकता है और वे अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

धनु राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी और आप चिंता में रहेंगे, लेकिन थोड़े समय बाद स्थितियां बदलेंगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको अपने विरोधियों की कोई चिंता नहीं रहेगी, क्योंकि वे चाहकर भी आपका कोई अहित नहीं कर पाएंगे। आपके व्यक्तित्व में आकर्षण बढ़ेगा। लोग आपके पास आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा और आपके बॉस आपसे खुश रहेंगे। नए टारगेट भी आपको दिए जा सकते हैं। आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग भी बन सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए दूरदर्शिता से काम लेना होगा। आप कोई नया मोबाइल या लेपटॉप खरीद सकते हैं। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को रिश्ते में रोमांस और अपनेपन का अनुभव होगा, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत हो जाएगा। प्रेमी युगल को इस सप्ताह थोड़ा सावधानी से काम लेना चाहिए। विद्यार्थियों को सप्ताह के मध्य में पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आपकी इनकम में लगातार बढ़ोतरी होगी, इससे बढ़ते हुए खर्चों को नियंत्रण में रख पाएंगे और धन का प्रबंधन अच्छे से कर पाएंगे। आप नई कार या कोई नई वस्तु लेने के बारे में सोच सकते हैं। सेहत मजबूत रहेगी, जिससे आपमें जोश और उमंग बना रहेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन काफी अच्छा रहेगा। आपके सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करना होगी। नई नौकरी के विषय में भी आप सोच सकते हैं। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने शादीशुदा जीवन को पूरी तरह एंजॉय करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें इस सप्ताह खुद को साबित करना होगा, क्योंकि आपका प्रिय आपसे किसी बात पर विवाद कर सकता है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, थोड़ी मेहनत आपको अच्छा फल प्रदान करेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा और बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे काम में चली आ रही दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी। आप परिवार की जरूरतों को भी समझते हुए पारिवारिक जीवन को खुशहाल बनाने की कोशिश करेंगे। सेहत में कुछ सुधार होगा, लेकिन फिर भी अपने खान-पान का ध्यान रखें, मोटापा बढ़ सकता है और पैरों में चोट लगने की आशंका रहेगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी। बड़े-बड़े लोगों से मिलने-जुलने और उनके साथ बाहर जाने का मौका मिलेगा। आपके संपर्क मजबूत होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें व्यापार में अच्छी प्रगति मिलेगी। इनकम में इजाफा होगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। आपकी लव लाइफ खूबसूरत रहेगी। जो लोग पहले से शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थ जीवन सामान्य व्यतीत होगा। जीवनसाथी के माध्यम से आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा। पढ़ाई में तरक्की मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, जिसके बलबूते पर आपके बहुत सारे काम बनेंगे। धन की आवक होगी, इससे खर्च अच्छे से मैनेज हो जाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मजा आएगा, लेकिन टारगेट पूरा नहीं हो पाने के कारण आप परेशान हो सकते हैं। हो सकता है आपके साथ काम करने वालों से आपका विवाद हो जाएं। बातचीत में सावधानी बरतें, आपकी बात दूसरों को बुरी भी लग सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह उन्नतिदायक रहेगा। आपके बिजनेस में गति आएगी। आपकी सेहत मजबूत रहेगी और आप हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार होंगे। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। घूमने जाने के लिए सप्ताह का अंत सही रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्रेम पूर्ण स्थिति में गुजरेगा और पास्परिक प्रेम बढ़ेगा। आप यदि विद्यार्थी हैं, तो शिक्षा के लिए यह सप्ताह बहुत उत्तम रहेगा। नए विषय शुरू करने के लिए समय अच्छा है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)