करोड़ों की मालकिन हैं लालू की बेटी राजलक्ष्मी की सास डिंपल यादव, देखें घर की Inside Photos

अखिलेश और डिंपल यादव की तीनों बच्‍चों के साथ कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं । अखिलेश व्‍यस्‍त होने के बावजूद बच्‍चों के साथ काफी समय व्‍यतीत करते हैं ।

New Delhi, Jan 12: लालू यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी, मुलायम सिंह यादव के परिवार में ब्‍याही हुई हैं, उनकी सास डिंपल उनसे सिर्फ 10 साल ही बड़ी हैं । राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह यादव, यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादवके भतीजे लगते हैं। डिंपल यादव का सादा सा व्‍यक्तित्‍व हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है, लेकिन जब आप उनके बारे में ये जानेंगे कि वो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं तो चौंक जाएंगे ।

Advertisement

मुलायम सिंह को नापसंद था यो रिश्‍ता
सास डिंपल यादव राजलक्ष्मी यादव से महज 10 साल ही बड़ी हैं । राजलक्ष्मी और डिंपल की काफी अच्छी बॉन्डिंग है । डिंपल यादव और अखिलेश यादव दोनों एक दूसरे को शादी से पहले से जानते थे, इसी वजह से मुलायम सिंह पहले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। हालांकि बाद में सब तैयार हो गए। डिंपल यादव की शादी अखिलेश यादव से 24 नवंबर 1999 को हुई थी।

Advertisement

तीन बच्‍चे
डिंपल और अखिलेश यादव के तीन बच्चे हैं। दोनों की दो बेटियां और एक बेटा है। अखिलेश और डिंपल की तीनों बच्‍चों के साथ कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं । अखिलेश व्‍यस्‍त होने के बावजूद बच्‍चों के साथ काफी समय व्‍यतीत करते हैं । दोनों बेटियों के साथ उनकी बॉन्डिंग बहुत ही अच्‍छी बताई जाती है ।

Advertisement

राजनीति में सक्रिय हैं डिंपल यादव
मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं। वह कन्नौज से लोकसभा संसद रह चुकी हैं। इसके अलावा वो अखिलेश के साथ भी रैलियों में हिस्‍सा लेती रहती हैं । चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में डिंपल ने बताया था कि उनके पास करीब 38 करोड़ रुपए की संपत्ति है। दोनों के खूबसूरत घर की तस्‍वीरें अकसर सोशल मीडिया पर आती रहती हैं, अखिलेश खुद ही कई बार इन्‍हें शेयर करते रहते हैं । आपको बता दें डिंपल और अखिलेश लखनऊ में बच्चों के साथ ही रहते हैं ।