बिहार में जंगलराज, इंडिगो मैनजर पर ताबड़तोड़ फायरिंग से सनसनी, जमकर हो रही सियासत

बिहार में जंगलराज का एक और मामला सामने आया है, यहां एक हाईप्रोफाइल मर्डर से सनसनी मच गई है । मामले में अब विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं ।

New Delhi, Jan 13: बिहार की राजधानी पटना में एक हाईप्रोफाइल मर्डर से सनसनी मच गई है, देर रात पटना एयरपोर्ट पर काम करने वाले इंडिगो कंपनी के स्टेशन मैनेजर रुपेश कुमार को बदमाशों ने गोली मार दी । बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार अपराधियों ने रूपेश कुमार पर ताबड़तोड़ 6 राउंड फायरिंग की और फिर हथियार लहराते हुए वहां से फरार हो गए । घटना नवारदात शास्त्री नगर थाना अंतर्गत पुनाइचाक इलाके में स्थित कुसुम विला अपार्टमेंट की है ।

Advertisement

मौके पर ही मौत
रूपेश कुमार एयरपोर्ट से काम खत्‍म कर घर वापस लौट रहे थे और उसी दौरान उन्हें गोली मारी गई है । रूपेश दो दिन पहले ही गोवा से परिवार समेत छुट्टियां मनाकर लौटे थे । इस गोली कांड के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है और आनन-फानन में पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है । रूपेश को घायल अवस्था में नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी मौत हो गई ।

Advertisement

मामले में सियासत, तेजस्‍वी का ट्वीट
बिहार में जंगलराज का आरोप लगाने वाला विपक्ष अब इस मौके पर सरकार को आड़े हाथों लेने में पीछे नहीं । रूपेश सिंह हत्याकांड पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला, उन्होंने ट्वीट किया – ‘सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश की उनके आवास के बाहर गोलियां मारकर हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूं, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.’ उन्होंने कहा, ‘बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे है.’
बीजेपी सांसद ने उठाए सवाल
वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने रूपेश हत्याकांड को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं । विवेक ठाकुर ने कहा है कि रूपेश कुमार की हत्या जो कि किसी भी प्रकार से अपराधिक छवि के व्यक्ति नहीं थे, गंभीर चिंता का विषय है । उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि – रुपेश हत्याकांड की जांच में पटना पुलिस को अगर 3 से 5 दिनों में सफलता नहीं मिलती है तो मामले को तुरंत सीबीआई को दे देना चाहिए. यह घटना बिहार पुलिस पर प्रश्नवाचक चिन्ह है ।

Advertisement

कांग्रेस ने भी उठाए सवाल
वहीं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि, ‘पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह जी की हत्या से दुखी हूं. पटना में ऐसी घटना इस बात का प्रमाण है कि बिहार में अब कोई भी सुरक्षित नही.’ इस बीच बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का भी बड़ा बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि, ‘पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह की बेरहमी से की गई हत्या से स्तब्ध हूं. वो बहुत ही अच्छे और मिलनसार व्यक्ति थे. पटना आने जाने के दौरान उनसे मुलाकात होती थी. उनकी नृशंस हत्या से बहुत दुख पहुंचा है. पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों की तलाश करे और सजा दिलाए.’ वहीं इससे पहले जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इस मामले में कहा था कि बीजेपी और जेडीयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है. नीतीश सरकार को एक मिनट के लिए भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं है । पप्‍पू यादव ने रुपेश हत्याकांड की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर देना चाहिए।’