मनी लांड्रिंग केस में ED ने ममता बनर्जी के करीबी नेता को किया गिरफ्तार, ये है आरोप!

केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इंफ्रा रिएलिटी लिमिटेड पर ईडी ने 2016 में केस दर्ज किया था, ये मामला अर्धशोधन निवारण अधिनियम 2002 के तहत दर्ज किया गया था।

New Delhi, Jan 13 : बंगाल की सियासत में हलचल के बीच तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है, मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंहग को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

2016 में केस दर्ज
रिपोर्ट के मुताबिक केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इंफ्रा रिएलिटी लिमिटेड पर ईडी ने 2016 में केस दर्ज किया था,  ये मामला अर्धशोधन निवारण अधिनियम 2002 के तहत दर्ज किया गया था, केडी सिंह की कंपनी पर करीब 1900 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है, SEBI की ओर से भी इस कंपनी, इसके डायरेक्टर तथा शेयर होल्डर्स पर भी केस दर्ज किया जा चुका है।

Advertisement

संपत्ति सीज
ईडी की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था, जून 2019 में अलकेमिस्ट ग्रुप के मालिक केडी सिंह से जुड़ी कंपनी की 239 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच की गई थी, जांच एजेंसी ने 1900 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में जांच को लेकर ये कार्रवाई की थी।

Advertisement

पहले भी छापेमारी
केडी सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरुम तथा बैंक खाते भी शामिल थे, केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी पहले भी छापेमारी कर चुकी हैं। आपको बता दें कि केडी सिंह बंगाल की सीएम तथा टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के करीबी माने जाते हैं।

Advertisement