मोहम्मद अजहरुद्दीन- 18 पारियों में फ्लॉप, टीम से सस्पेंड, अब 37 गेंदों में शतक, खुल सकती है किस्मत!

विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग ने अजहरुद्दीन की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है, वीरु ने अजहरुद्दीन के लिये ट्वीट करते हुए लिखा, कि उन्हें इस बल्लेबाज की पारी बहुत अच्छी लगी।

New Delhi, Jan 15 : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में हर दिन एक से बढकर एक मुकाबले हो रहे हैं, जिसमें क्रिकेटर अपनी जबरदस्त काबिलियत का सबूत भी पेश कर रहे हैं, बुधवार रात मुंबई में एक क्रिकेट फैंस को एक ऐसी पारी देखने को मिली, जिसने सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी अपना मुरीद बना लिया, जी हां, यहां बात हो रही है, केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मज अजहरुद्दीन की, जिन्होने मुंबई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ सिर्फ 37 गेंदों में शतक ठोंक दिया, अजहर ने 54 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेली, तथा केरल को 8 विकेट से जीत दिलाई, खास बात ये है कि केरल को 197 रनों का बड़ा लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन अजहर के तूफान ने इसे बौना साबित कर दिया, अजहर ने अपनी तूफानी पारी में 11 छक्के तथा 9 चौके लगाये, उनका स्ट्राइक रेट 253 से ज्यादा का रहा, आइये आपको बताते हैं कि कौन है अजहर जिनकी बल्लेबाजी ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।

Advertisement

पूर्व कप्तान के नाम पर नाम
मोहम्मद अजहरुद्दीन का जन्म 22 मार्च 1994 को केरल के थालांगारा में हुआ था, अजहर का नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम पर ही रखा गया है, मालूम हो कि अजहरुद्दीन का माता-पिता उनका नाम कुछ और रखना चाहते थे, लेकिन उनके बड़े भाई कप्तान अजहरुद्दीन के फैन थे, इसलिये उन्होने अपने छोटे भाई का नाम पूर्व कप्तान के नाम पर रखा, बड़े भाई को उम्मीद थी कि उनका भाई भी कप्तान अजहर की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करेगा, 26 साल बागद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने उन्हें सही साबित कर दिया है।

Advertisement

18 मैचों में फ्लॉप
अजहर को बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी, कि ये खिलाड़ी केरल के लिये खेले पिछले 18 टी-20 मैचों में फ्लॉप रहा है, अजहरुद्दीन ने 18 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके, लेकिन 19वीं पारी में उन्होने कमाल कर दिया। ये उनके टी-20 करियर का पहला शतक है, इससे साथ ही अजहर केरल के लिये टी-20 में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

Advertisement

सहवाग हुए मुरीद
खुद विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग ने अजहरुद्दीन की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है, वीरु ने अजहरुद्दीन के लिये ट्वीट करते हुए लिखा, कि उन्हें इस बल्लेबाज की पारी बहुत अच्छी लगी, आपको बता दें कि अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 11 छक्के तथा 9 चौके लगाये, ये सभी शॉट सीधे बल्ले से निकले। अजहरुद्दीन की ये पारी उन्हें आईपीएल 2021 में बड़ा कांट्रेक्ट दिला सकती है।