Ind Vs Aus- सुंदर-ठाकुर की जोड़ी ने ब्रिस्बेन में किया कमाल, तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड!

एक समय टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी, जब उसके मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, जिसके बाद सुंदर ने 144 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Jan 17 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने कमाल कर दिया, इस जोड़ी ने लड़खड़ाती हुई पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। ऐसे लग रहा था कि मेजबान टीम को बड़ी बढत मिलेगी, लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने मिलकर टीम का स्कोर 336 तक पहुंचा दिया, जिसकी वजह से कंगारु टीम को सिर्फ 33 रनों की बढत मिल सका है।

Advertisement

बड़ी साझेदारी
दोनों के बीच टी ब्रेक तक सातवें विकेट के लिये 67 रनों की साझेदारी हो गई थी, इसके साथ ही ब्रिस्बेन टेस्ट में डेब्यू करने वाले सुंदर और 2018 के बाद अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर की तोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली भारतीय जोड़ी बन गई है।

Advertisement

पारी को संभाला
एक समय टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही थी, जब उसके मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, जिसके बाद सुंदर ने 144 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली, तो दूसरे छोर पर शार्दुल ठाकुर ने भी उनका भरपूर साथ दिया, ठाकुर ने 67 रन बनाये, जिसमें 9 चौके तथा 2 छक्के भी शामिल है।

Advertisement

33 रनों की बढत
ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 369 रन बनाई है, जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, शुभमन गिल सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, फिर रोहित लय में खेल रहे थे, हालांकि वो भी लंबी पारी नहीं खेल सके, 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका।