बिहार- मुकेश सहनी का रास नहीं आया बीजेपी का ऑफर, चढा सियासी पारा!

वीआईपी नेता राजीव मिश्रा ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि बिहार की दो सीटों के लिये होने वाले उपचुनाव में मुकेश सहनी नामांकन नहीं करेंगे।

New Delhi, Jan 17 : बिहार में विधान परिषद की दो सीटों के लिये होने वाले उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी की अगुवाई वाली विकासशील इंसान पार्टी ने ना कर दी है, दरअसल बिहार में जिन दो सीटों के लिये उपचुनाव होना है, उनमें से एक सीट बीजेपी के खाते में गई है, जबकि दूसरे पर बिहार सरकार में मंत्री तथा वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के विधान परिषद में जाने के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन अब ताजा घटनाक्रम में सहनी ने उपचुनाव के लिये नामांकन नहीं करने की घोषणा कर दी है।

Advertisement

विधान परिषद में नहीं जाने का फैसला
वीआईपी नेता राजीव मिश्रा ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि बिहार की दो सीटों के लिये होने वाले उपचुनाव में मुकेश सहनी नामांकन नहीं करेंगे, Mukesh sahni राजीव मिश्रा के अनुसार मुकेश सहनी विधान परिषद की सीट के लिये 6 साल कार्यकाल वाली सीट चाहते हैं, जबकि इस बार के उपचुनाव में जो सीट मुकेश सहनी के खाते में आती, उसका कार्यकाल सिर्फ 4 साल का है। ऐसे में मुकेश सहनी ने किसी भी सीट से विधान परिषद में नहीं जाने का फैसला लिया है।

Advertisement

विधानसभा चुनाव हार गये थे सहनी
आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी को हार का सामना करना पड़ा था, mukesh sahani 2 बावजूद इसके नीतीश कुमार ने उन्हें अपने कैबिनेट में जगह दी है, ऐसे में नीतीश कैबिनेट में मंत्री बन चुके मुकेश सहनी को 6 महीने के भीतर ही किसी भी सदन का सदस्य बनना पड़ेगा।

Advertisement

बीजेपी ने खेला दांव
बिहार विधान परिषद चुनाव की एक सीट के लिये बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है, इसके साथ ही शाहनवाज की चुनावी राजनीति में वापसी हो गई है, आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में मिली हार के बाद ये पहला मौका है, जब वो चुनावी मैदान में उतरेंगे, साल 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हें भागलपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा था, 2019 में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।