18 जनवरी से 24 जनवरी, साप्‍ताहिक राशिफल: इस हफ्ते छिटपुट समस्‍याएं, कर्क और कुंभ रहें सचेत

जानिए आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला सप्ताह साबित होगा। शुरुआत से ही आपको अपने जीवन में खुशी महसूस होगी। आपकी लव लाइफ आगे बढ़ेगी और अपने प्रेमी के साथ अपने प्रोफेशन से संबंधित बातें करके उनकी सलाह लेंगे और उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश करेंगे। परिवार के बुजुर्गों की सेहत कमजोर रह सकती है, इसलिए उनका पूरा ध्यान रखें। नौकरी में आप थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि किसी से विवाद होने की नौबत आ सकती है। हालांकि सप्ताह का अंत आपकी नौकरी के लिए काफी अच्छा रहेगा। व्यापारी वर्ग को खुशी के समाचार मिलेंगे। आपकी इनकम काफी अधिक बढ़ेगी और खर्चों पर पूरा नियंत्रण रहेगा, इससे आपका वित्त प्रबंधन बहुत अच्छा चलेगा और आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। विद्यार्थियों की एकाग्रता बढ़ेगी। वैसे तो आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन आपको कमर में दर्द की शिकायत हो सकती है। इस सप्ताह पिकनिक पर जाने के योग बन सकते हैं, जिसमें आपको खूब आनन्द आएगा।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह आप अपने काम पर पूरा फोकस करेंगे, इससे ज्यादातर जगहों पर स्थिति आपके फेवर में रहेंगी। इसके बावजूद कई कार्यों में गड़बड़ी होने के चलते कुछ जगहों पर आपको जवाब देना पड़ेगा। यदि आप सरकारी क्षेत्र में हैं, तो आपको किसी इनक्वायरी का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कोई दिक्कत इस सप्ताह आपको परेशान कर सकती है। दांपत्यजीवन में एक-दूसरे को सही से नहीं समझ पाने से परेशानियां बढ़ेंगी। लव लाइफ में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आप समाज की भलाई का भी कोई काम कर सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए भी यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है, लेकिन उन्हें मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें।

Advertisement

मिथुन राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी और आप किसी यात्रा पर जाने की प्लानिंग करेंगे। यह यात्रा आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, लेकिन तैयारी से जाएं, क्योंकि आपकी सेहत बिगड़ सकती है। जरूरी कागजों के खो जाने का डर भी बन रहा है, इसलिए सावधानी बरतें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को इस सप्ताह कुछ अच्छे नतीजे मिलेंगे। यदि आप किसी को प्रपोज करने की योजना बना रहे हैं, तो इस सप्ताह कोशिश कर सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका जीवन बहुत अच्छा गुजरेगा। आपके रिश्ते में प्रेम और रोमांस की बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को किसी कानूनी पचड़े में फंसने की आशंका है, थोड़ी सावधानी बरतें। जो व्यक्ति व्यापार करते हैं, उनके लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा, लेकिन टैक्स चोरी करने के बारे में सोचना भी आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने मन को दूसरी ओर न भटकने दें। आपकी सेहत सामान्य रहेगी। स्थान परिवर्तन का भी असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह आप किसी खास के प्रति अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त कर पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में लिया गया साहस भरा फैसला आपके निजी जीवन को स्थिर और लयबद्ध करने का कार्य करेगा। इस दौरान आप अपनी भावनों को अधिक आसानी से लोगों तक पहुंचा पाएंगे। आप अपने भावनात्मक पक्ष के प्रति अधिक संवेदनशील रहने वाले हैं। प्रोफेशनल लाइफ में आप कड़ी मेहनत के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे, जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। इस दौरान आपको कई तरह के लाभ मिलने की संभावना है। सरकार और पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। आप आर्थिक तौर पर खुद को मजबूत कर पाएंगे। सप्ताह बीतने के साथ-साथ ही किसी बात की चिंता आपको बेचैन कर सकती है। हालांकि विद्यार्थी वर्ग और स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह के दौरान छात्र अध्ययन में अधिक ध्यान लगा पाएंगे। सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा रहने वाला है।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह अपने आपको किसी सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने के लिए बहुत अच्छा समय है। दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा और जो लोग प्रेम में हैं, उन्हें रोमांस के अवसर मिलेंगे। आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी। लोग आपके आसपास मौजूद रहेंगे और किसी न किसी काम से आपके पास आते रहेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, लेकिन आपके खर्चे बहुत ज्यादा बढ़ जाएंगे। किसी की देखादेखी ज्यादा खर्च का प्रयास ना करें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह फायदेमंद रहेगा। किसी खास काम में सफलता मिलने से मन में खुशी का अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें शिक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे। सेहत के मामले में यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं है, इसलिए अपनी सेहत के प्रति ध्यान दें। आपको किसी प्रकार की चोट लगने, बुखार या खांसी होने जैसी समस्या हो सकती है। गाड़ी सावधानी से चलाएं।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। विवाहित लोगों के दांपत्यजीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति आएगी और जीवनसाथी से विवाद भी हो सकता है। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें थोड़ी सावधानी रखनी होगी। किसी बाहरी व्यक्ति के दखल से आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और घर में प्रेम बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों की दिक्कतें भी बढ़ सकती हैं। उन्हें सावधानी से काम लेना होगा। व्यापारियों को अच्छा फायदा होगा और उनकी इनकम भी बढ़ेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ज्यादा फोकस करना होगा और इस बात को ध्यान में रखना होगा कि परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी बात की चिंता में रहेंगे और ये चिंता आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि इस सप्ताह आप किसी बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आप अपने कामकाज में इतना बिजी रहेंगे कि अपने प्रिय को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। विवाहित लोगों का गृहस्थ जीवन ठीक-ठाक चलेगा। आप एक-दूसरे के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और जीवनसाथी का पूरा साथ देंगे। परिवार में कुछ विवाद हो सकते हैं। भाई-बहनों में विवाद होने पर आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है। आप अपनी संतान से प्रेम और स्नेह करेंगे। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के अनुपात में परिणाम तो अच्छे मिलेंगे, लेकिन कुछ लोग आपके विरुद्ध अधिकारी के कान भर सकते हैं। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप यदि यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा साबित होने जा रहा है। खर्च सोच-समझकर करें, अन्यथा सप्ताह के आखिरी में बजट गड़बड़ा सकता है।

वृश्चिक राशिफल
आपके लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार पर काफी ध्यान देंगे और परिवार की जरूरतों को पूरा करने में समय और धन खर्च करेंगे। केवल इतना ही नहीं आप अपने काम को भी पूरा महत्व देंगे। परिवार और काम के बीच तालमेल बनाकर रखेंगे। इससे आपकी पकड़ मजबूत होगी और आपकी छवि सुधरेगी। आपको अपने दोस्तों और मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। उनके साथ वक्त बिताकर आप खुश रहेंगे। प्रेमजीवन खुशहाल बना रहेगा और विवाहित लोगों का गृहस्थजीवन भी काफी अच्छा चलेगा। इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। यह यात्रा आप अपने दोस्तों के साथ कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी सप्ताह का मध्य और आखिरी चरण काफी अच्छा रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को अपनी तेज बुद्धि और नई-नई तकनीक का लाभ होगा। इस सप्ताह आय और व्यय में बैलेंस बना रह सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय ठीक रहेगा और वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आप पूरे जोश के साथ अपने काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे। आपकी एनर्जी देखते ही बनेगी। लोगों को आपसे प्रेरणा मिलेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन रोमांस से भरपूर रहेगा। एक-दूसरे के प्रति सहज रूप से आकर्षण महसूस होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए इस सप्ताह अपने साथी की जरूरत के अनुसार काम करना ही बढ़िया रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह सोने पर सुहागा वाला साबित होगा। आपके काम की भी तारीफ होगी और आपको उसका अच्छा नतीजा देखने को मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह ध्यान भटकने की समस्या का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में योग और मेडिटेशन का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आपके परिवार में किसी व्यक्ति की बिगड़ी हुई सेहत आपको परेशान कर सकती है। आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए। यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा। गृहस्थजीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति आएगी। इसके बावजूद रिश्ता मजबूत बना रहेगा। प्रेमजीवन जी रहे लोगों को इस सप्ताह थोड़ा ध्यान देना होगा, क्योंकि आपका प्रिय कई बातों में आपसे प्रतियोगिता की भावना रख सकता है। आप अपने तरीके से कई कार्यों को पूरा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। इससे आपको अच्छे नतीजे भी हासिल होंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता बहुत मजबूत रहेगी और इसलिए आप एक साथ कई कामों को खत्म कर पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। उनके काम में मजबूती आएगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें कई लोगों के साथ जुड़कर कुछ नए फायदे हो सकते हैं। आपकी इनकम सामान्य बनी रहेगी। संपत्ति से लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य भाग उत्तम है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा और आप सुखमय स्वास्थ्य का आनंद ले सकेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप खुद पर काफी ध्यान देंगे। आपके बर्ताव में बदलाव आएगा, जो लोगों को आकर्षित करेगा। इससे आपका गृहस्थ जीवन खूबसूरत बनेगा। जीवनसाथी का पूरी तरह सहयोग मिलेगा, लेकिन फिर भी उनकी बिगड़ती हुई सेहत और उनका व्यवहार रिश्ते में दिक्कतें पैदा कर सकता है। जो लोग प्रेमजीवन में हैं, उन्हें इस समय रोमांस का पूरा मौका मिलेगा। अपने प्रिय को साथ लेकर लॉन्ग ड्राइव या कहीं पार्टी में जा सकते हैं। रिश्ते को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो इस सप्ताह टारगेट पूरा करने के लिए आपके प्रयासों में तेजी आएगी। जो व्यापारी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं, उन्हें सावधानी से काम लेना होगा। यह समय थोड़ा नाजुक है। अपना पैसा किसी को उधार ना दें। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि आपका ध्यान बार-बार भटक सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। ज्यादा लापरवाही ना बरतें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। यात्रा करना चाहें तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोग जीवनसाथी से अच्छी तरह से पेश आएंगे और गृहस्थ जीवन अच्छा बना रहेगा। यात्रा करने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन बेहतर रहेगा। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी, जो समय के साथ खत्म हो जाएगी। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इससे आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा। आपकी कई योजनाएं फलीभूत होंगी। इस सप्ताह बिजनेस में आप अच्छा प्रॉफिट हासिल कर पाएंगे। जो लोग नौकरीपेशा है, उन्हें अपने काम का अच्छा नतीजा मिलेगा हो सकता है कि आपको कोई नए टारगेट भी ऑफिस से मिल जाएं। इस सप्ताह आपके काम का श्रेय कोई और लेने की कोशिश कर सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। हालांकि मेहनत के जरिए आप अध्ययन में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देना होगा। आप बेवजह की चिंताओं में घिरे रहेंगे। इसकी वजह से सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)