बाबू-शोना-पुच्‍चू कर 6 लाख का चूना लगा गई होनी वाली बीवी, फरार होने से पहले जमकर शॉपिंग

लखनऊ में एक लुटेरी दुल्हन ने शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगा दिया और फिर फरार हो गई । दोनों की मुलाकात एक मेट्रिमोनियल साइट पर हुई थी ।

New Delhi, Jan 18: लखनऊ के रहने वाले मनोज अगवाल को उसकी होने वाली दुल्‍हन ने ही लाखों का चूना लगा दिया । 16 दिसंबर को मनोज और प्रियंका की शादी होनी थी, लेकिन मनोज को जरा भी भनक नहीं थी कि जिसे वो शोना-पुच्‍चू-बाबू कहकर अपना प्‍यार लुटा रहा है, वो उसके साथ जबरदस्‍त ठगी कर रही है । मनोज की होने वाली दुल्‍हन उसे लाखों का चूना लगाकर फरार हो गई ।

Advertisement

मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर मुलाकात
मनोज और प्रिंयका की मुलाकात मेट्रिमोनियल वेबसाइट जीवन साथी डॉट कॉम के जरिए हुई थी । जान-पहचान से शुरू हुई बातचीत धीरे-धीरे शादी तक पहुंच गई । दरअसल मनोज को 15 अगस्‍त, 2020 को प्रियंका सिंह नाम की एक लड़की का रिक्वेस्ट मिला जिसके बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया । मनोज के मुताबिक लड़की ने उसे बताया था कि वो बिहार की रहने वाली है, उसके माता-पिता मर चुके हैं और वो दिल्‍ली में अपनी मौसी के साथ रहकर पढ़ाई कर रही है ।

Advertisement

इस तरह हुआ रिश्‍ता पक्‍का
इसके बाद मनोज ने अपने घरवालों और प्रियंका की मौसी के बीच बातचीत कराई और ये रिश्‍ता पक्‍का हो गया । लड़की ने मनोज को बताया कि वो UPSC की तैयारी कर रही है, इसके लिए उनके उससे पैसे भी मांगे । मनोज उसकी पढ़ाई के नाम पर कभी 10 तो कभी 50 हहजार तक देने लगा । उसे लगा कि उसकी होने वाली बीवी के लिए वो इतना तो कर ही सकता है, अपने घर के लिए जोड़े 6 लाख रुपए उसने इस लड़की को दे दिए । दोनों के बीच पिछले 6 महीने से लगातार चैट चल रही थी । दोनों मिलते भी थे ।

Advertisement

शादी से पहले हुई फरार
इस बीच इनकी शादी की तारीख भी निकल गई । 16 दिसंबर को शादी से मनोज बहुत उत्‍साहित था, युवती को लखनऊ फ्लाइट से बुलाकर, उसे 2 लाख तक की शादी की शॉपिंग भी करवाई । इसके बाद, युवती ने मनोज को आखिरी बार हैदराबाद जाने की बात कही। बस इसके बाद से वो फरार है । युवती के साथ उसकी मौसी का फोन भी बंद है । मनोज ने जब लड़की के आधार, पैन, बिहार-दिल्‍ली के पते की जांच की तो वो सब फर्जी निकला । अब मनोज खुद को ठगा महसूस कर रहा है । उसने हज़रतगंज थाने में युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।