ये है राजा-महाराजाओं की मर्दाना ताकत का अचूक नुस्‍खा, आप भी अपना सकते हैं

कमजोरी, थकान, आलस अगर आप भी इन समस्‍याओं से परेशान हैं तो ये जानकारी आपके बहुत काम आने वाली है । जानिए हमेशा चुस्‍त-तुंदरुस्‍त और तैयार रहने का अचूक नुस्‍खा ।

New Delhi, Jan 18: पुराने समय में एक राजा के कई रानियां होती थीं और वो उन्‍हें संतुष्‍ट भी रख पाते थे । क्‍या आप जानते हैं ऐसा कैसे संभव हो पाता था, ये संभव होता था प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से । प्रकृति के खजाने में कई ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग कर यौन शक्ति को बढ़ाया और सेहतमंद रखा जा सकता है । आज आपको 4 ऐसी ही जड़ीबूटियों के बारे में बताते हैं जिनका इस्‍तेमाल करने से आप भी उसी ताकत का ऐहसास कर पाएंगे । लेकिन ध्‍यान रहे ये जानकारी रिसर्च पर आधारित है । ऐसा होने की पुष्टि या दावा हम नहीं करते ।

Advertisement

शिलाजीत
शिलाजीत हिमालय में मिलने वाली एक ऐसी औषधि है जो बेहद दुर्लभ है । शिलाजीत हिमालय, गिलगिट और तिब्बत क्षेत्र की कुछ विशेष चट्टानों में ही मिलती है । आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत में 85 अलग – अलग मिनरल्‍स पाए जाते हैं । इसी वजह से इसे हैल्‍थ बेनिफिट्स कई हैं । बाजार में यह चार प्रकार में उपलब्‍ध है, दुर्लभ होने के कारण इसकी कीमत काफी ज्‍यादा होती है । यौन ताकत में कमजोरी, एनर्जी लो, इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन, बुढ़ापा और इम्‍यूनिटी बिल्‍डअप करने के लिए इसका सेवन किया जाता था ।

Advertisement

सफेद मूसली
प्राचीन काल से ही इसका इस्‍तेमाल शारीरिक ताकत को बढ़ाने में किया जाता है । इसके गुणों को लेकर कोई साइंटिफिक प्रूफ नहीं है लेकिन ये खोई यौन शक्ति लौटा सकती है, मर्दाना ताकत दिला सकती है इसके दावे जरूर किए जाते हैं । सफेद मूसली का पाउडर एक चम्‍मच, एक गिलास दूध के साथ रोज लेने से इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन, स्‍पर्म की कमी, इमयूनिटी, शीघ्रपतन, इम्‍पोटेंसी आदि दूर होते हैं ।

Advertisement

अश्‍वगंधा
सफेद मूसली और अश्‍वगंधा का मेल पुरुषों में नई उत्‍तेजना का संचार करता है । लो स्‍पर्म, थकान, कमजोरी और इम्‍यूनिटी बढ़ाने के लिए इसका इस्‍तेमाल सदियों से होता आ रहा है । इसे सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ एक चम्‍मच लेने की सलाह दी जाती है ।
शतावर
एसपैरेगस नाम की सब्‍जी के बारे में आप इन दिनों काफी सुन रहे होंगे, ये आयुर्वेद में सदियों से इसतेमाल की जा रही है । इनफर्टिलिटी, थकान, यूरिन प्रॉब्‍लम, इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन में इसका इस्‍तेमाल करने की सलाह दी जाती है । यौन ताकत को चमत्‍कारी रूप से बढ़ाने की क्षमता  रखती है ये औषधी ।