आजम खान को बड़ा झटका, सरकार के नाम दर्ज हुई 1400 बीघा जमीन!

कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई करते हुए एसडीएम सदर प्रवीण कुमार ने 1400 बीघा जमीन तहसील के अभिलेखों में जौहर ट्रस्ट से काटकर सरकार के नाम दर्ज करवा दी है।

New Delhi, Jan 19 : सीतापुर जेल में बंद सपा नेता तथा रामपुर से सांसद आजम खान को बड़ा झटका लगा है, जौहर ट्रस्ट की 1400 बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज हो गई है, 16 जनवरी को एडीएम प्रशासन जेपी गुप्ता की कोर्ट में आदेश के बाद ये एक्शन लिया गया है, आपको बता दें कि सपा सरकार में जौहर ट्रस्ट ने ये जमीन कुछ शर्तों के साथ खऱीदी थी, जिस पर आज जौहर यूनिवर्सिटी बनी है, आरोप के मुताबिक जमीन खरीदने के बाद शर्तों का पालन नहीं किया गया है, शर्तों के उल्लंघन की शिकायत बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने की थी।

Advertisement

जांच का आदेश
बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत के बाद मामले में तत्कालीन एसडीएम सदर ने जांच करवाई, तो शिकायत सही पाई गई थी, शिकायत सही पाये जाने के बाद एडीएम प्रशासन की कोर्ट में मुकदमा चला, तथा 16 जनवरी को कोर्ट ने जमीन को सरकार को वापस करने के आदेश दिया था।

Advertisement

सरकार के नाम जमीन
कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई करते हुए एसडीएम सदर प्रवीण कुमार ने 1400 बीघा जमीन तहसील के अभिलेखों में जौहर ट्रस्ट से काटकर सरकार के नाम दर्ज करवा दी है। मामले में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ने बताया कि हमने एक साल पहले इस बात की शिकायत की थी, कि आजम खान की यूनिवर्सिटी में 170 एकड़ जमीन जो यूपी सरकार द्वारा जिन शर्तों पर दी गई थी, उनमें से किसी को भी पूरा नहीं किया गया है।

Advertisement

शर्त का पालन नहीं
आजम खान द्वारा किसी भी शर्त का पालन नहीं किया गया है, जांच रिपोर्ट के मुताबिक जौहर ट्रस्ट की इस जमीन पर जौहर विश्वविद्यालय का काम चल रहा है, लेकिन पिछले दस सालों में चैरिटी का कोई कार्य ना होने की बात भी सामने आई है, उन्होने कहा कि मेरी मांग है कि क्योंकि ये एक बहुत बड़ा हिस्सा यूनिवर्सिटी का सरकार द्वारा निहित किया जा रहा है, ऐसे में अब यूनिवर्सिटी को टेकओवर कर लेना चाहिये।