चैटलीक के बहाने भारत पर खीझ उतार रहे थे इमरान, अर्णब गोस्‍वामी ने जवाब देकर कर दी बोलती बंद

”इमरान खान ने बालाकोट को मानने से इनकार करने की कोशिश की थी, लेकिन बाद में स्वीकार करना पड़ा। बालाकोट कोई ‘फॉल्स फ्लैग’ ऑपरेशन नहीं था, यह पाकिस्तानी आतंकवाद को सीधा और जरूरी जवाब था।”

New Delhi, Jan 19: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अर्णब गोस्‍वामीके व्हाट्सऐप चैटलीक मामले का सहारा लेकर भारत के खिलाफ बयानबाजी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी । लेकिन इमरान की ये चाल कामयाब होती इससे पहले ही रिपब्लिक टीवी के संपादक ने उन्‍हें करारा जवाब दिया है । अर्णब गोस्‍वामी ने इमरान खान को घेरने के साथ ही खुद पर लगे आरोपों पर भी सफाई दी है । आरोप है कि गोस्‍वामी को बालाकोट एयर स्ट्राइक की जानकारी पहले से ही थी।

Advertisement

इमरान खान ने क्‍या कहा
दरअसल अर्णब गोस्‍वामी और टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच हुए कथित व्हाट्सएप्प चैट सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे, जिसमें अर्णब को पहले से ही बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में पता होने की बात सामने आई थी । इसे लेकर इमरान खान ने भारत पर खीझ उतारते हुए कई ट्वीट किए । इमरान ने मोदी सरकार को भी निशाने पर लिया । 2019 में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में दिए अपने एक भाषण का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने बालाकोट का इस्‍तेमाल अपने घरेलू चुनावी फायदे के लिए किया।

Advertisement

अर्णब ने दिया करारा जवाब
इमरान खान के इन ट्वीट्स पर अर्णब ने उन्‍हें करारा जवाब दिया है, गोस्‍वामी ने इमरान को एक आतंकवादी देश में आईएसआई की कठपुतली बताया । कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई की इच्छा आधिकारिक रूप से स्पष्ट थी। किसी भी भारतीय राष्ट्रवादी के मन में कोई शंका नहीं थी कि हम जवाब देंगे। जैसा कि हमने किया भी। गोस्‍वामी के चैनल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है – ”इमरान खान ने बालाकोट को मानने से इनकार करने की कोशिश की थी, लेकिन बाद में स्वीकार करना पड़ा। बालाकोट कोई ‘फॉल्स फ्लैग’ ऑपरेशन नहीं था, यह पाकिस्तानी आतंकवाद को सीधा और जरूरी जवाब था।”

Advertisement

उठ रहे सवालों को बताया अवसरवाद
अर्णब गोस्‍वामी ने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हर भारतीय बदला चाहता था, इसलिए अब कुछ भारतीय मीडिया हाउसेज की arnab goswamiओर से रिपब्लिक की उम्मीद पर सवाल उठाना अवसरवाद है। उन्‍होंने कहा कि कुछ मीडिया चैनल्स रिपब्लिक के विरोध में आईएसआई और इमरान खान की ताकत बढ़ाने वाले बन गए हैं। उन्होंने रिपब्लिक के खिलाफ पाकिस्तान पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्रालय पुलिस के दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई के समर्थन में आ गए हैं तो कहने के लिए कुछ बच नहीं जाता है।