जीत के बाद ड्रेसिंग रुम में रवि शास्त्री का झाम-फाड़ भाषण, तीन मिनट का वीडियो वायरल

इतिहास रचकर रवि शास्त्री भावुक थे, उन्होने कहा कि जो साहस, संकल्प और जज्बा आपने दिखाया, वो कल्पनातीत है, एक बार भी आपने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

New Delhi, Jan 20 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री गाबा में ऑस्ट्रेलिया का गुरुर तोड़ने के बाद ड्रेसिंग रुम में जब अपने घायल योद्धाओं को उनके साहस, संकल्प और जज्बे के लिये शाबाशी दे रहे थे, तो उस समय सभी के चेहरों पर मुस्कान थी, ड्रेसिंग रुम में सीटियां और तालियां बज रही थी, चोटिल खिलाड़ियों के कारण परेशान रही टीम इंडिया ने अंतिम टेस्ट में 328 के मुश्किल लक्ष्य को हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के अभेद्य किले को तोड़ दिया, जिसके बाद कोच शास्त्री ने तीन मिनट से थोड़ा बड़ा ड्रेसिंग रुम में भाषण दिया।

Advertisement

जीत से भावुक
इतिहास रचकर रवि शास्त्री भावुक थे, उन्होने कहा कि जो साहस, संकल्प और जज्बा आपने दिखाया, वो कल्पनातीत है, एक बार भी आपने पीछे मुड़कर नहीं देखा, चोटों से जूझने और 36 रन पर ऑलआउट होने के बावजूद आपने खुद पर भरोसा बनाये रखा, शास्त्री जब अपनी बात कह रहे थे, तो कप्तान रहाणे चुपचाप उनके बगल में खड़े रहे।

Advertisement

रातों-रातों कुछ नहीं
शास्त्री ने कहा कि ये आत्मविश्वास रातों-रात नहीं आया, लेकिन अब इस आत्मविश्वास के दम पर आप देख सकते हैं, कि एक टीम के तौर पर आप खेल को कहां से कहां तक ले गये, team1 आज भारत ही नहीं पूरा विश्व तुम्हें सैल्यूट करेगा, कोच ने कहा कि इसलिये आज तुमने जो किया, उसको याद रखें, आपको इस पल का भरपूर आनंद लेना चाहिये, इसे अपने से दूर ना जाने दें, इसका जितना लुत्फ उठा सकते हो उठाओ।

Advertisement

खास जिक्र
कोच ने शीर्ष बल्लेबाज तथा ऑस्ट्रेलिया की शॉर्ट पिच गेंदों को अपने शरीर पर झेलने वाले चेतेश्वर पुजारा, मैच विनर ऋषभ पंत के बेजोड़ स्ट्रोक, युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शांतचित जवाबी हमले का विशेष जिक्र किया। उन्होने कहा कि शुभमन ने बेजोड़ खेल दिखाया, पुजी आपको परम योद्धा के रुप में जाना जाएगा, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज खुद को सीटी बजाने से नहीं रोक सके, तो अन्य खिलाड़ियों ने तालियां बजाई।